भारत नेपाल सीमा पर किसी भी तरह से तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है और लगभग हर रोज ही तस्कर अवैध धंधा करते रहते हैं. वहीं सोचनीय बात यह भी है कि यदि जिस तरह से सीमा पर अवैध धंधो से लिप्त तस्कर अपना यह धंधा कर रहें हैं तो हमारी सीमा पर तैनात सुरक्षा ऐजसियां क्या कर रहीं हैं?क्या उनका यह सब दिखाई नहीं दे रहा है या फिर वो इन सब बातों से अंजान बनते नजर आ रहें हैं?

3 अलग अलग जगहों पर सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई:

अभी कुछ दिन पूर्व ही सीमा पर तैनात कस्टम विभाग का रिश्वत खोरी का वीडियो वायरल हुआ था जिससे साफ दिखाई दे रहा था कि किस तरह से सीमा पर बैठी सुरक्षा एजसियों ने रिश्वत खोरी का माया-जाल फैला रखा है ।

फिलहाल कभी कभी सुरक्षा एजसियों की सक्रियता भी नजर आ ही जाती है और वह तस्करों को तस्करी के सामान सहित गिरफ्तार भी कर लेते हैं.

इसी के चलते आज लखीमपुर खीरी से नेपाल से जुड़ने वाली सीमा की तीन जगहों पर तस्करों सहित भारी मात्रा में तस्करी का माल बरामद किया गया है।

2 तस्कर हुए गिरफ्तार:

जिसमें मुखबिर की सूचना पर थाना चंदन चौकी पुलिस ने थारु गांव धुसकिया के जंगलो में से दो लाख का तस्करी का माल बरामद किया जो कि तस्कर सारा माल भारत से नेपाल ले जाने की फिराक में थे.

पर उपनिरिक्षक नितिश भारद्वाज ने अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच कर माल को कब्जे मे ले लिया. वहीं इस कार्रवाई के दौरान तस्कर भागने में सफल हो गये.

वहीं दूसरी ओर एस एस बी ने मुखबिर की सूचना पर हजारों रूपये के तस्करी के सामान सहित दो तस्करों को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वो नेपाल से भारी मात्रा में हजारों रूपये के पेस्ट तस्करी कर ला रहे थे.

अवैध सामान हुआ ज़ब्त:

एसएसबी ने भारत नेपाल सीमा के थाना संपूर्णा नगर के बसई ग्राम के कृष्णा नगर से गिरफ्तार कर लिया।

इसी के चलते एस एस बी 39वी वाहिनी ने गौरीफंटा सीमा चौकी ने नेपाल से भारत लाते हुए कॉस्मेटिक का करीब ढेड लाख का सामान सहित एक अभियुक्त को सीमा स्तम्भ संख्या 752/6 से गिरफ्तार कर लिया लेकिन बाकी तस्कर भागने में सफल हो गये

फिलहाल सभी तस्करी के सामान को कस्टम के सुपुर्द कर दिया है और तस्करों को उचित धाराएँ लगाकर जेल भेज दिया गया है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें