अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, चुनावों में होनी थी सप्लाई.

अमेठी:

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से ठीक पहले जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एसओजी और मुसाफिरखाना कोतवाली पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के अढ़नपुर गांव में एक झुग्गी में चल रही अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को मौके पर 12 तमंचा व तीन जिंदा कारतूस समेत असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। असलहा बनाते हुए दो अभियुक्त भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस इस मामले में विधिक कारवाई में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक अवैध असलहों की सप्लाई चुनावों में होनी थी।
पंचायत चुनाव के पहले अपराध और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। जिले की मुसाफिरखाना कोतवाली पुलिस और एसओजी ने मुखविर की सूचना पर बुधवार की शाम कोतवाली क्षेत्र के अढ़नपुर गांव में एक झुग्गी में चल रही अवैध हथियारों की फैक्ट्री से एक गत्ते में रखे गए 12 अवैध तमंचे व एक अर्द्ध निर्मित तमंचा व तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने मौके से असलहा बनाते दो अभियुक्त कल्लू विश्वकर्मा पुत्र बाबूलाल निवासी अढ़नपुर थाना मुसाफिरखाना अमेठी और कृष्ण कुमार मिश्र पुत्र राम अंजोर मिश्र निवासी दादरा थाना मुसाफिरखाना अमेठी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने छानबीन के दौरान भारी मात्रा में अवैध असलहे बनाने के उपकरण को भी मौके से बरामद किया है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों को संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत जेल भेज दिया।
घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले में अवैध शराब, अवैध मादक पदार्थ जैसे मामलों पर धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान में मुसाफिरखाना पुलिस और एसओजी ने बुधवार को थाना क्षेत्र के अढ़नपुर गांव में झुग्गी में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री में दबिश देकर दो लोगों को मौके से गिरफ्तार करते हुए 12 अवैध तमंचे, एक अर्धनिर्मित तमंचा व तीन जिंदा कारतूस सहित अवैध असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है। पूरे जनपद में लगातार ऐसे अभियान चलाए जाएंगे और इसमें संलिप्त आरोपियों को जेल भेजा जाएगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें