उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव का पहला चरण 11 फरवरी से शुरू हो रहा है, जिसके तहत बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती शनिवार को बरेली और फिरोजाबाद क्षेत्र के दौरे पर थीं. इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने पहले बरेली के तुलसीनगर ग्राउंड में जनसभा का संबोधन किया.बरेली और पीलीभीत की 13 सीटों के लिए आयोजित हुई बसपा की रैली में मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सपा-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.बात दें कि मायावती का भाषण अल्पसंख्यकों पर ज्यादा केंद्रित रहा और उन्होंने मुसलमानों को बीजेपी और सपा का डर दिखा कर बसपा के साथ आने की अपील की.

[ultimate_gallery id=”53007″]

अपना वोट बर्बाद न करें मुस्लिम
  • मायावती ने मुसलमानों से कहा कि पुत्र मोह के कारण समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल की अनदेखी की है और सपा दो भागों में बट चुकी है, इनका बेस वोट बैंक भी बट चुका है, इसलिए दोनों खेमे एक दूसरे को नुकसान पहुचाएंगे.
  • उन्होंने कहा अगर मुसलमान सपा को वोट देते हैं तो उनका वोट खराब होगा और बीजेपी को फायदा होगा.
  • इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों से अपील करी कि वो अपना वोट सिर्फ बसपा को दें.
  • क्योंकि बसपा का बेस वोट बैंक मजबूती से बसपा के साथ है, अगर इसमें मुसलमान जुड़ जाए तो बीजेपी सत्ता में नहीं आ पाएगी.

वरुण गांधी को भेजा जेल

  • मायावती ने सपा की क़ानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि बसपा सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है कि वो साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करे.
  • उन्होंने कहा अगर कोई साम्प्रदायिक सद्भाव खराब  करने की कोशिश करता है तो उसे जेल जाना पड़ता है, चाहे फिर वो कितना ही बड़ा नेता क्यों न हो,
  • वरुण गांधी का उदाहरण देते हुए मायावती ने कहा कि 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे वरुण गांधी को जेल भेजा था और ये भी नहीं सोचा था कि वो किसका बेटा और कितना पावरफुल है.

ये भी पढ़ें :बहुत चालाकी से अखिलेश ने योजनाओं के नाम बदल दिए- बसपा सुप्रीमो

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें