उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव निरंतर दिलचस्प होता जा रहा है। इस सीट पर जहाँ सपा प्रत्याशी को मायावती की बसपा का समर्थन मिल गया है तो वहीँ सपा के बाहुबली अतीक अहमद ने निर्दलीय ताल ठोंक कर सभी दलों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बाहुबली अतीक अहमद के प्रचार की जिम्मेदारी अभी तक उनके बड़े बेटे उमर अतीक ने संभाली हुई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश की एक बड़ी और मशहूर हस्ती ने बाहुबली अतीक अहमद के लिए प्रचार का ऐलान कर दिया है जिसके बाद नये सियासी समीकरण बनते दिखाई दे रहे हैं।

11 मार्च को है उपचुनाव :

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 11 मार्च को वोट डाले जायेंगे। इसके लिए सभी पार्टियों ने ताबड़तोड़ प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। इस उपचुनाव में इलाहाबाद के बाहुबली अतीक अहमद ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर सभी को सकते में डाल दिया है। अतीक अहमद वर्तमान समय में यूपी की देवरिया जेल में बंद है। अतीक के ऊपर कई संगीन मामले दर्ज हैं जिनके कारण उन्हें चुनाव जेल से लड़ना पड़ रहा है। अतीक अहमद के प्रचार की पूरी जिम्मेदारी इस समय उनके बड़े बेटे उमर अतीक ने संभाली हुई है। उमर अतीक जनता के बीच जाकर अपने अब्बू के समर्थन में वोट देने की अपील कर रहे हैं। अतीक इसी सीट से 2004 में सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर संसद पहुँच चुके हैं।

 

ये भी पढ़ें : सपा-बसपा गठजोड़: सकारात्मक परिणाम बढ़ा सकता है BJP की मुश्किलें

 

इमरान प्रतापगढ़ी करेंगे अतीक का प्रचार :

बाहुबली अतीक अहमद के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सबसे बड़ा झटका सपा को लगा था। बसपा के चुनाव न लड़ने के कारण जो मुस्लिम वोट उसे मिलने जा रहा था, उसका बँटवारा होना अब तय हो गया है। मगर बसपा ने इन दोनों उपचुनावों के लिए सपा को अपना समर्थन दे दिया है। अतीक अहमद जेल में है और उनके चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी इस समय उनके बेटे उमर अतीक संभाल रहे हैं। सभी पार्टियों ने अपने दिग्गज नेताओं की फ़ौज उपचुनाव में उतार दी है। ऐसे में अतीक अहमद के प्रचार के लिए मशहूर शायर और यश भारती से सम्मानित इमरान प्रतापगढ़ी मैदान में आ गये हैं। इमरान प्रतापगढ़ी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं और अखिलेश सरकार में यश भारती से सम्मानित किये जा चुके हैं। इमरान युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय भी माने जाते हैं।+

 

ये भी पढ़ें : सियासत: गेस्ट हाउस कांड भूल मायावती आयीं अखिलेश के साथ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें