इब्राहीमपुर कांड में पुलिस को झटका, कोर्ट के आदेश पर मुस्लिम पक्ष से दर्ज हुई 22 नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर

इब्राहीमपुर कांड में आखिर पक्षपात बनी पुलिस को कोर्ट से झटका लग गया है। तीन माह पूर्व हुये बवाल में एक पक्षीय कार्रवाई में कोर्ट के आदेश पर पुलिस को मुस्लिम पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज करना ही पड़ गया है। 22 नामजद व 50 अज्ञात लोगो के विरुद्ध 18 संगीन धाराओं में बल्दीराय थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

वादी मुकदमा मोहम्मद अमजद ने कोर्ट में दी तहरीर में उल्लेख किया है कि 10 अक्टूबर को शाम के समय जब इब्राहिमपुर मस्जिद में अजान हो रही थी उस समय विसर्जन शोभा यात्रा में सैकड़ों अराजकतत्वों ने मस्जिद के सामने तेज ध्वनि में डीजे बजाना शुरू कर दिया। हम लोगो ने ध्वनि बंद करने को कहा तो 150-200 अराजकतत्वों ने हिन्दू एकता जिंदाबाद और जयश्रीराम के नारे लगाते हुए कहा कि मुसलमानो पाकिस्तान जाओ हिन्दुस्तान में रहना है तो हिन्दू बनकर रहना है। आरोप है कि अराजकतत्व मस्जिद में घुस आये और मारपीट करते हुये धार्मिक ग्रंथ को फाड़ा। मस्जिद में तोड़फोड़ करते हुये आगजनी भी किया।

इस मामले में कोर्ट ने आरोपी शिवपाल जायसवाल, दिनेश, नितिन, अजय, झब्बर विश्वकर्मा, सौरभ जन सेवा केंद्र, सोनू अग्रहरी, भुल्लर हरिजन, निमरू, गया प्रसाद, संजू, सूरज, लव, रवी, आलोक रिंकू दुबे, तेज बहादुर, राम सिंह गुप्ता, राम केवल गुप्ता, जेपी हरिजन, विजय पांडे उर्फ बबलू फाइटर समेत 50 अज्ञात के विरुद्ध जानलेवा हमला, लूट डकैती, बलवा आदि धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।

Report:- Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें