सरकार द्वारा यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए सरचार्ज माफी की योजना का बढ़ाया गया समय

सरचार्ज समाधान योजना का अभी भी उपभोक्ता लाभ नहीं उठा पाए हैं, तो उनके पास एक और मौका है

आगरा। उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन द्वारा विद्युल बिल बकाया वसूलने व किसानों, घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई सरचार्ज समाधान योजना की अंतिम तिथि 31 जनवरी समाप्त हो चुकी है। यदि इस योजना का अभी भी उपभोक्ता लाभ नहीं उठा पाए हैं, तो उनके पास एक और मौका है। इस योजना में अब 15 दिन का समय और भी बढ़ा दिया गया है।

ऊर्जा मंत्री ने दिया 15 दिन का अतरिक्त समय

सरचार्ज समाधान योजना के लिए 31 जनवरी तक पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि थी, इसके बाद भी लाखों लोग इस योजना का लाभ नहीं ले पाये थे। इसका कारण कभी सर्वर की परेशानी व कभी बिजली न आना रहा। छोटे बिजली उपभोक्ता व किसानों की परेशानी को देखते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस योजना को 15 दिन बढ़ाने का आदेश दिया, जिससे बचे हुए लोग भी इस योजना का लाभ उठा सकें। अब 15 फरवरी तक सरचार्ज को छोड़कर शेष धनराशि का 30 प्रतिशत जमा करने के बाद 31 मार्च तक शेष पूरा भुगतान करना होगा।

11 लाख लोग उठा चुके हैं फायदा

विभागीय आंकड़ों के अनुसार करीब 11 लाख उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा चुके हैं, जिनका सरचार्ज के रूप में लगभग 500 करोड़ रुपये माफ हुआ है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लोगों से अपील की है कि इस योजना का लाभ उठाकर अपनी बकायेदारी खत्म कर लें। उन्होंने कहा कि यह योजना करीब व किसानों के हित के लिए है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें