2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्हें चुनाव की जिम्मेदारियां दे रहे हैं। मगर अखिलेश की इन तैयारियों के बीच सपा को सबसे बड़ा झटका लगा है। पार्टी में हो रही अनदेखी के कारण बड़े नेता ने सपा से इस्तीफा दे दिया है।

इंद्रजीत सिंह ने दिया इस्तीफ़ा :

समाजवादी पार्टी में लगातार हो रही अनदेखी के कारण सिख समाज से आने वाले इंद्रजीत सिंह टीटू ने अपने समर्थकों के साथ राष्ट्रीय लोक दल की सदस्यता ले ली है। इंद्रजीत एक समय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबीयों में जाने जाते थे। सपा में बड़े नाम के कारण रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इंद्रजीत सिंह के साथ ही उनके दर्जनों समर्थकों ने रालोद की सदस्यता ली। सियासी गलियारों में चर्चा है कि इंद्रजीत सिंह टीटू के वजह से आने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है।

indrajeet singh

ये ही पढ़ें : लोकसभा चुनाव में इन सांसदों का कटेगा टिकट

सपा में किया जा रहा था नजरअंदाज :

इंद्रजीत को समाजवादी पार्टी में 2 बार प्रदेश सचिव, 1 बार विशेष आमंत्रित सदस्य, 2 बार जिला प्रवक्ता की जिम्मेदारियां दी गयी थी। इसके अलावा वे 2 बार जिला प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इंद्रजीत सिंह उर्फ़ टीटू ने पिछले महीने ही मुलायम सिंह यादव के पास जाकर अपना इस्तीफ़ा दे दिया था। सपा के कई बड़े अभियान का संचालन और सिख समाज को पार्टी से जोड़ने का काम उन्होंने बखूबी किया था। मगर संगठन में बदलाव के बाद सपा में इंद्रजीत सिंह को पहले एहमियत और स्थान नहीं मिल रहा था। रालोद ज्वाइन करने बाद उन्होंने कहा कि सिख समाज गाजियाबाद में रालोद को मजबूत करने पर काम करेगा।

 

ये भी पढ़ें : राज्यसभा चुनाव को लेकर सपा में सामने आये कई नाम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें