राजधानी के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में वेव मॉल के पीछे बसी अवैध झुग्गी में रविवार दोपहर गैस रिफिलिंग करते समय अचानक आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने से करीब दो दर्जन झोपड़ियां जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि हवा तेज होने के चलते आग बेकाबू होकर पूरी बस्ती में फैल गई। लोग अपनी जान बचाकर भागे लेकिन झोपड़ी में एक बच्चे की जलकर मौत हो गई। मासूम आग की लपटों में घिरकर चीखता चिल्लाता रहा, लेकिन असहाय लोगों ने उसे बचा नहीं पाया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आग गैस सिलेंडर में अवैध रिफिलिंग के दौरान लगी।

स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर काफी लेट पहुंची दमकल की गाड़ियों ने जब तक आग बुझाई तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। वहीं आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। लोगों को कहना है कि सूचना देने के बाद भी दमकल की गाड़ी काफी देर से मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों ने दुःखी परिवार को उचित मुआवजा देने की प्रशासन से मांग की है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, विभूतिखंड थाना क्षेत्र में पॉलिटेक्निक चौराहे के पास स्थित वेव मॉल के पीछे बेअमनपुरवा गांव में एलडीए की जमीन में बिलासपुर और बांग्लादेशियों की अवैध झुग्गी बसी है। रविवार दोपहर करीब 3:30 बजे अवैध गैस फिलिंग के दौरान वहां आग लग गई। आग लगने से मौके पर भगदड़ मच गई। धुएं के गुबार से इलाके में अंधेरा छा गया। लोग जान बचाने के भागने लगे। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान देव (3) पुत्र मुकेश की जलकर मौत हो गई। हवा तेज होने के चलते आग बेकाबू होकर पूरी बस्ती में फैल गई। फिलहाल आग लगने से कितने का नुकसान हुआ है इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- गोमतीनगर के दारोगा पर चढ़ा आशिकी का भूत- महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें- अतुल सिंह को जेल के भीतर मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

ये भी पढ़ें-  बदल रही हैं यूपी की व्यवस्थाएं, एम्बुलेंस से चारपाई पर आ गए मरीज

ये भी पढ़ें- मथुरा में आईपीएल टी-20 मैच में सट्टा लगाते चार गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- अब साक्षी महाराज ने नाइट क्लब का उद्घाटन कर की योगी सरकार की फजीहत

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें