उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला में स्वास्थ्य विभाग का लापरवाही भरा चेहरा प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि रविवार को एसएनसीयू वार्ड के बाहर चार घंटे तक एक बच्ची आक्सीजन के लिए तड़पती रही। ऑक्सीजन के अभाव में बच्ची की सोमवार को 21 घंटे बाद मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। जिलाधिकारी आरपी पांडेय ने बताया कि अभी-अभी मुझे इस मामले की जानकारी हुई है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुझे

आक्सीजन न होने की बात कहकर स्टाफ ने परिजनों को टरकाया

जानकारी के मुताबिक, महोबा जिला के ग्राम ग्योड़ी निवासी प्रीती (26) पत्नी जीतू की डिलेवरी मौदहा सीएचसी में हुई थी। बच्चे की हालत नाजुक होने पर प्रीती को महिला अस्पताल लाया गया। जहां पर बच्ची के पेट में गंदा पानी होने पर एसएनसीयू वार्ड में भर्ती करने की बात कही। जिस पर एसएनसीयू वार्ड में तैनात स्टाफ नर्स द्वारा वार्ड में आक्सीजन न होने तथा बेड न होने की बात कहकर परिजनों को टरका दिया था। करीब चार घंटे तक बच्ची आक्सीजन के लिए तड़पती रही लेकिन किसी नहीं सुना। बाद में घटना की जानकारी एस़डीएम सदर वीर बहादुर के दबाव में बच्ची व उसकी मां को भर्ती किया गया। सोमवार की देर शाम बच्ची ने एसएनसीयू वार्ड में दम तोड़ दिया। वहीं महिला अस्पताल के सीएमएस डा.आरबी गौतम से बात की गई तो उन्होंने घटना के बारे में न पता होने की बात कही।

दो दिनों से बाहर थे महिला अस्पताल के बालरोग विशेषज्ञ

महिला अस्पताल में तैनात बाल रोग विशेषज्ञ डा. आशुतोष निरंजन दो दिनों से बाहर थे। जब बच्ची को अस्पताल लाया गया। तब भी वह उपस्थित नहीं थे। सोमवार को मामले की जांच को एलआईयू विभाग की टीम ने सीएमएस से जानकारी ली। सीएमएस डा. आरबी गौतम ने बताया कि अस्पताल में कुल 40 सिलेंडर हैं। दस सिलेंडर बचने पर खाली 30 सिलेंडरों को भरने के लिए भेजा जाता है। कहा कि रविवार को दस सिलेंडरों में दो वार्ड में दिए गए थे। दोपहर बाद स्टाफ नर्स द्वारा एक सिलेंडर की मांग की गई थी। यदि वहां कमी थी तो उन्हें और सिलेंडर मांगने चाहिए थे। मामले में उन्होंने वार्ड में तैनात चिकित्सक व स्टाफ नर्सों की लापरवाही मानते हुए उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

ये भी पढ़ें-

CBI के डिप्टी एसपी पर ऑफिस स्टाफ की महिला ने दर्ज कराई छेड़छाड़ की FIR

लखनऊ विकास प्राधिकरण के गेट पर किसान ने किया खुदकुशी करने का प्रयास

प्रतापगढ़ में युवती से गैंगरेप के बाद हत्या: शासन ने एसपी को किया निलंबित

संभल गैंगरेप हत्याकांड: सीएम योगी ने एसपी आर एम भारद्वाज को किया निलंबित

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वॉल्वो बस ने ट्रक में मारी टक्कर, कई घायल

मायावती ने जयप्रकाश सिंह को बसपा से हटाया, कांग्रेस पर गलत बयानबाजी का आरोप

50 हजार रुपये देकर मिलती है मलाईदार पोस्टिंग, इंस्पेक्टर की WhatsApp चैट वायरल

सीएम साहब! इन हालातों में रहकर जनता की सुरक्षा करती है हमारी पुलिस

संभल: गैंगरेप के बाद महिला की हत्या, एसपी ने उजागर की पहचान

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें