उत्तर प्रदेश सरकार भले ही महिला सुरक्षा के तमाम दावे कर रही हो और योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई हेल्पलाईन भी चलाई हों, लेकिन महिला सुरक्षा राम भरोसे दिखाई दे रही है। लगातार बढ़ रहे महिला उत्पीड़न पर रोक लगती नहीं दिखाई दे रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला का है। यहाँ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के आगमन से पहले एक दिल को दहला देने वाली वारदात सामने आई है।

यहां प्राथमिक विद्यालय में छह वर्षीय मासूम बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या की घटना से सनसनी फैल गई। देखते ही देखते स्कूल में लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर मौके पर एसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम, फिंगर प्रिंट दस्ता और डॉग स्क्वॉड ने भी पड़ताल के बाद साक्ष्य एकत्र किये। पुलिस ने मासूम के शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। एसपी ने थाना प्रभारी को तत्काल घटना के खुलासे के निर्देश दिए हैं। वहीं इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। मासूम के घर में कोहराम मचा हुआ है। वहीं इस घटना से लोगों के भीतर काफी आक्रोश है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=QYx3Cz2444A&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/Gonda-Innocent-Girl-Murder-After-Rape-in-Primary-School-Toilet.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]स्कूल के शौचालय में मिला मासूम का शव[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, मामला परसपुर थाना क्षेत्र के डलई पुरवा गांव का है। यहां रिश्तेदारी में आई एक छह वर्षीय मासूम पिछले तीन दिनों से लापता थी। परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने गुमसुदगी दर्ज कर ली लेकिन गंभीरता नहीं दिखाई। ग्रामीणों के अनुसार घरवाले बच्ची की तलाश कर रहे थे लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया। मुहर्रम की छुट्टी पूरी होने के बाद जब शनिवार को विद्यालय खुला तो मासूम का शव अस्तव्यस्त हालत में स्कूल के शौचालय में लहूलुहान पड़ा हुआ था। बच्ची का शव देखकर सभी के होश उड़ गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भारी मात्रा में पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने बच्ची का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]गोंडा में सुरक्षित नहीं बेटियां[/penci_blockquote]
घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स को गांव में तैनात किया गया है। बच्ची के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। ग्रामीण हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। परसपुर पुलिस अंधेरे में तीर चला रही है और हत्या का आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। इससे गांव के लोगों में काफी गुस्सा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि गोंडा में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। इससे पहले सोमवार रात कोई अज्ञात व्यक्ति ने आठ साल की बच्ची को सोते समय घर से उठा ले गया और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म कर उसे फेंक दिया। पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह ने बताया कि बच्ची के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो आरोपी भाग गया। अज्ञात आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। घटना के बाद बच्ची की हालत बेहद गंभीर है, उसे इलाज के लिए लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान और उसकी गिरफ्तारी के लिए कोतवाली निरीक्षक को सख्त निदेर्श दिए गए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]डिप्टी सीएम गोंडा को देंगे करोड़ों की सौगात[/penci_blockquote]
बता दें कि बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या उस वक्त हुई जब डिप्टी सीएम गोंडा के दौरे पर हैं। केशव गोंडा के टॉमसन इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। देवीपाटन मंडल के चारों जिलों की सभी विधानसभाओं में एक-एक सड़क का शिलान्यास करने के बाद वह भगवान घनश्याम की जन्मस्थली नारायण छपिया मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें