उत्तर प्रदेश के कानपुर जिला के नौबस्ता थाने में छुट्टी को लेकर एक सिपाही और थाना प्रभारी में विवाद हो गया। सिपाही ने बदसलूकी और अपमानित करने का आरोप लगाया है। हालांकि थाना प्रभारी ने आरोपों को निराधार बताया है। इस संबंध में एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि थाने के 20 सिपाही पहले से छुट्टी पर चल रहे हैं, फिर भी थाना प्रभारी ने सिपाही को 3 दिन की छुट्टी दी है। सिपाही के आरोपों की जांच सीओ बाबू पुरवा को सौंप दी गई है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, नौबस्ता थाने में तैनात सिपाही श्याम बाबू तिवारी इटावा जिला के रहने वाले हैं। सिपाही का फतेहगढ़ कोर्ट में 304 आईपीएस का एक मामला चल रहा है। सोमवार 15 तारीख को सिपाही को कोर्ट में हाजिर होना है। श्याम बाबू ने बताया कि शुक्रवार को उसने अर्जी देकर छुट्टी मांगी तो थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने मना कर दिया। सिपाही का आरोप है कि उसकी पत्नी वर्तमान समय में इटावा अपने घर गई हुई है। जब वह छुट्टी लेने थाना प्रभारी के पास पहुंचा था तभी पत्नी का फोन आ गया। उसने थाना प्रभारी को फोन देकर कहा कि पत्नी से बात कर लीजिए कोर्ट में तारीख पर जाना है। सिपाही का आरोप है कि थाना प्रभारी ने झल्लाते हुए उसका मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया और मोबाइल जमीन पर पटक कर तोड़ दिया। साथ ही बदसलूकी करते हुए उसे कमरे से बाहर कर दिया।

सिपाही का आरोप है कि थाना प्रभारी ने कहा कि सिपाही बहुत हारामी किस्म का है। उन्होंने उसकी बहुत फजीहत की है। सिपाही ने रोते हुए मीडिया को बताया किसी मानसिक अवसाद में आए दिन सिपाही आत्महत्या कर रहे हैं। विभाग में फोर्स की कमी है, पर उसकी तारीख है चाहे इसकी जांच करा ली जाये। वह अपने हक़ के साथ छुट्टी मांगने गया था कोई भीख मांगने नहीं गया था। सिपाही ने कहा कि डीजीपी का आदेश है कि सिपाहियों की छुट्टी मंजूर की जाए। परंतु थाना प्रभारी अपनी हेकड़ी से बाज नहीं आ रहे हैं। इसके चलते आए दिन सिपाही आत्महत्या कर रहे हैं। हालांकि संबंध में थाना प्रभारी ने सिपाही के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा है कि सिपाही का 15 से 17 अक्टूबर तक अवकाश स्वीकृत कर लिया गया है। थाने में फोर्स कम होने की वजह से शुक्रवार को छुट्टी देने से मना किया गया था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें