PM के स्वच्छता अभियान के साथ इस IPS ने बढ़ाया एक कदम; मातहतों के साथ जमकर की सफाई… देखिए वीडियो

सुलतानपुर

महज चार दिन हुए हैं आईपीएस डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी ने बतौर एसपी जिले का प्रभार संभाला है। लेकिन हर सुबह अपने सराहनीय कार्यों के चलते पब्लिक के दिलों में जगह बनाते चले जा रहे हैं। रविवार को उन्होंने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन में कदम से कदम मिलाकर पुलिस लाइन में मातहतों के साथ सूट-बूट पहनकर स्वयं सफाई करना शुरू कर दिया तो लोगों ने उनकी जमकर सराहना की।

 

उल्लेखनीय हो कि आज पुलिस लाइन सुलतानपुर के कैंपस में एसपी डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी के नेतृत्व में पुलिस के सभी अधिकारी और कर्मचारी पूर्व में चिंहित स्थानों पर सफाई अभियान में हाथ बटाने पहुंचे थे। ट्रेनिंग ले रहे रंगरूट से लेकर पूरी पुलिस टीम युद्ध स्तर पर सफाई कर रही कि उनका मनोबल बढ़ाने के लिए स्वयं एसपी ने भी ईंट-पत्थर हाथों से उठाकर व्यवस्थित जगह पर फेकना शुरू कर दिया। इस दृष्य को देखकर स्वयं उनके स्टाफ के लोग हतप्रभ रह गए।

 

पुलिस लाइन परिसर में चिंहित स्थानों पर पुलिस कर्मियों ने जमकर श्रमदान किया। यही नहीं सुलतानपुर ने स्वतंत्रा संग्राम आंदोलन के दौरान भारत के गौरवशाली इतिहास से प्रेरणा लेने वाली प्रभातफेरी का सभी उपस्थित पुलिसकर्मियों के साथ सामूहिक गान किया गया। उधर उक्त स्वच्छता अभियान के क्रम में समस्त प्रभारी निरीक्षक-थानाध्यक्षों के द्वारा पुलिस बल के साथ अपने-अपने थाना परिसर व कार्यालय की भी साफ-सफाई की गई।

बता दें कि 5 जनवरी को शासन ने प्रदेश में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। इसी क्रम में सुलतानपुर के तत्कालीन एसपी शिवहरी मीना को शासन ने प्रतापगढ़ जिले के एसपी का प्रभार सौंपा था और उनके स्थान पर बाराबंकी जिले के एसपी डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी को प्रभार दिया था। उन्होंने 6 जनवरी को पद भार ग्रहण कर उसी रात गोसाईंगंज थाने का औचक निरीक्षण किया, साथ ही कई पुलिस पिकैट का इंपेक्श्न किया। तभी से लोगों को एसपी से उम्मीद जग गई थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें