'इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कमिशन क्राइम अगेंस्ट वूमेन' एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है जो महिलाओं के उत्थान और अत्याचार के विरुद्ध खड़ी है. यह एक समाज सेवी भारत सरकार द्वारा रजिस्टर्ड संस्था है.

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में आज इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कमिशन क्राइम अगेंस्ट वूमेन ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन प्रेस क्लब में किया. जहाँ संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष फ़रहान कुरैशी ने प्रदेश स्तर पर एक टीम घोषित की.

जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष शाईदा सायरा और उनकी टीम के सदस्यों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए.

इस मौके पर संस्था की नेशनल वॉइस प्रेजिडेंट रीना भर्तिया उपस्थित रही तथा उन्होंने ही टीम को संबोधित किया. वहीं  ह्यूमन राइट कमीशन फॉर क्राइम अगेंस्ट वूमेन प्रेसिडेंट उत्तर प्रदेश सायरा ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जिसमें फरहान कुरैशी ने संस्था के उद्देश्य एवं कार्य पर प्रकाश डाला

इस दौरान उन्होंने बताया कि संस्था का उद्देश्य महिलाओं पर होने वाले अत्याचार तथा उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज़ उठाना और आवश्यकता अनुसार उनको कानूनी एवं सामाजिक सहायता प्रदान करना है.

उन्होंने कहा कि हमारी संस्था प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ और महिलाओं की सुरक्षा के अभियान से जुड़ी हुई है. जो हमेशा महिलाओं के किसी भी प्रकार के उत्पीड़न के खिलाफ है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें