पीएम मोदी कहते है कि वो खेलकूद को बढ़ावा दे रहे हैं। सीएम योगी कहते है वो खिलाड़ियो को कोई परेशानी नही होने देंगे। लेकिन यूपी के बरेली में 15 साल का कराटे का इंटरनेशनल प्लेयर पैसों के अभाव में मलेशिया में होने वाली इंटरनेशनल चैंपियनशिप में नही जा पायेगा। 

मलेशिया इंटरनेशनल चैंपियनशिप में हुआ है सलेक्शन

बरेली में कराटे के इंटरनेशनल प्लेयर को सरकार से मदद की गुहार है। प्लेयर अमन पाल का मलेशिया में होने वाली कराटे की इंटरनेशनल चैंपियनशिप में सलेक्शन हो गया है। लेकिन उसके पास मलेशिया जाने का किराया नही है। पैसों के अभाव में अमन का सपना अधूरा रह जायेगा।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=uSLAtskgTjo” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-11-copy-13.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

बरेली के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल के घर के पास कालीबाड़ी में रहने वाले यमुना प्रसाद का 15 साल का बेटा अमन पाल राठौर पिछले साल श्रीलंका से कराटे इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया था। उस वक्त भी अमन के परिवार के सामने पैसों की दिक्कत थी। जिस वजह से अमन के माँ-बाप ने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए अपने गांव का पुस्तैनी मकान बेचकर बेटे को श्रीलंका भेजा था।

दर्जनों नेशनल चैंपियनशिप में ले चुका है भाग

अमन अब तक दर्जनों नेशनल चैंपियनशिप में भाग ले चुका है। उसको कई सारे गोल्ड और सिल्वर मेडल मिल है। इतना ही नही उसके पास कई सारे सर्टिफिकेट भी है लेकिन इतना सब कुछ होने के बावजूद अमन परेशान है। उसका परिवार टेंशन में है कि वो इस बार 29 जून को मलेशिया में होने वाली इंटरनेशनल चैंपियनशिप में जा भी पायेगा या नही।

अमन का परिवार किराये के मकान में रहता है और उसके पिता मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते है। अमन ने इस बार हाईस्कूल की परीक्षा पास की है और वो 11 वी में आया है। अमन की माँ का कहना है कि वो भी इंटरनेशनल प्लेयर रह चुकी है लेकिन गरीबी की वजह से वो आगे नही बढ़ सकी। अब वही समस्या उसके बेटे के सामने भी आ रही है। लेकिन वो  चाहती है कि उनका बेटा इस देश का नाम रोशन करे। इसके लिए सरकार उनकी मदद करे।

ये भी पढ़ेंः

लौट आया चोटी कटवा ! सोते समय कटी युवती की चोटी

CM योगी दिल्ली के लिए हुए रवाना, संघ प्रमुख से करेंगे मुलाक़ात

2019 के चुनाव के पहले ही शुरू होगा राम मंदिर का निर्माणः डॉ वेदांती

मनचलों से तंग छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई, एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

युवती का आरोप: 20 पुलिसवालों ने देर रात जबरन घर में घुसकर की गुंडई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें