धर्म की नगरी मथुरा भी आज योग दिवस मना रही है. पूरे जिले में योग दिवस को लेकर लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. जिला प्रशासन ने भी स्वर्गीय मोहन पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में योग शिविर का आयोजन किया. जहाँ लोगों ने योग के गुण सीखे.

स्वर्गीय मोहन पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में योगाभ्यास कार्यक्रम:

पूरा देश योग दिवस मना रहा है वहीं उत्तर प्रदेश के हर जिले के छोटे बड़े पार्कों में योग शिविर लगा कर लोगों को योग से जोड़ने का अभियान चलाया जा रहा है. इस बाबत श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा भी पीछे नहीं है. मथुरावासियों में भी योग दिवस को लेकर उत्साह देखने लायक रहा. जहाँ स्पोर्ट्स स्टेडियम में योग दिवस शिविर का आयोजन किया गया.

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए, इनमे सामाजिक संस्थाएं, स्कूली बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं ने हिस्सेदारी दी.

अंतराष्ट्रीय योग दिवस: CM संग राजनाथ सिंह और राज्यपाल ने किया योगा

चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर ब्रजवासियों में खासा उत्साह देखने को मिला। जिला प्रशासन द्वारा स्वर्गीय मोहन पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित योगाभ्यास के कार्यक्रम में जहां सामाजिक संस्थाओं ने हिस्सा लिया तो वहीं बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राएं भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी की मौजूदगी में योग:

प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने भी इस योगाभ्यास कार्यक्रम में शिरकत कर लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। मथुरा में आयोजित योग शिविर कार्यक्रम के दौरान हर जाति धर्म के लोग योगाभ्यास करते दिखाई दिए।

इसके अलावा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित हुए। और लोगों ने माना शारीरिक स्वस्थता के लिए योगाभ्यास बहुत जरूरी है। जिसे हर व्यक्ति को अपने जीवन दिनचर्या में लाना चाहिए.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: काशी नगरी में दिखे योग के चटख रंग

मुस्लिम-हिंदू दंपति के पासपोर्ट विवाद की सच्चाई

Surveen Chawla snapped promoting ‘International Yoga Day’! :Photos

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें