इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों ने अब जोर पकड़ लिया हैप्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इंदिरागांधी प्रतिष्ठान परिसर में इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम स्थल का भूमि पूजन किया. औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट कार्यक्रम बहुत ही भव्यता से हो रहा है और कई बड़े घराने कार्यक्रम में पहुंचने की उम्मीद है. अंबानी, अडानी, कुमार मंगलम के पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि CM योगी के प्रयास से ही संभव हो पाया है. हमें उम्मीद है कि कार्यक्रम में PM मोदी भी पहुंचेंगे. कार्यक्रम में बड़े निवेश की संभावना है. हमने यहां पर लैंड ऑडिट कर ली है, इन्वेस्टर मीट के बाद कई बैठक होंगी. उत्तर प्रदेश सरकार को सफलता मिलनी स्वाभाविक है.

[foogallery id=”178472″]

इंडस्ट्री चेयरमैन अनूप चंद पांडेय ने दी जानकारी

वहीँ इंडस्ट्री चेयरमैन अनूप चंद पांडेय ने भी कहा कि यूपी में कितने वर्षों तक निवेश में कोई भी कोई भी आइडियाज नहीं आए थे. हम समिट में नई नीति बनाकर ला रहे हैं. हमने कई राज्यों में जाकर इस कार्यक्रम के लिए बात की है. अन्य राज्यों में जाकर पर्सनली मुख्यमंत्री ने सभी से बात कर उन्हें आमंत्रित किया है. यहां पर उद्योग का वातावरण तैयार किया जा रहा है.

सुरेश राणा का बयान:

जबकि गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने इन्वेस्टर्स समिट को लेकर कहा कि इस प्रकार का कार्यक्रम पहली बार हो रहा है. इन्वेस्टर्स के लिए पूरा माहौल बनाया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार को सफलता मिलनी स्वाभाविक है. इन्वेस्टर्स यहां पर आएंगे इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जो अन्य राज्यों में गए थे और उन्होंने बड़े-बड़े इन्वेस्टरों को यहां पर आमंत्रित किया है उनकी मेहनत जरुर रंग लाएगी.

उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार इन्वेस्टर्स समिट हो रहा है-सतीश महाना

सतीश महना ने लिया तैयारियां का जायजा:

उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार इन्वेसर्टर समिट हो रहा है पहले सिर्फ रोड़ शो के माध्यम से यह होता था.पहले की सरकार में इन्वेसर्टर समिट इंडस्ट्री डिस्कस ही नही होती थी इस तरह कोई चीज ही नही डिस्कस होती नही होती  थी पहले डिस्कस होता था अपराध डकैती,घोटाले अब कम से कम सीएम योगी जी के नेतृव में इंडस्ट्री आ तो रही है इस बात की चर्चा तो हो रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें