लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट से पहले शहर की साजसज्जा के साथ-साथ नालियों, चौराहों और रोड ट्रैक का पुनर्निर्माण शुरू हो गया है. इतना ही नहीं इसी बहाने शहर में महीनों डंप रहने वाला कचरा भी हट जायेगा. आपको बता दें कि सुस्त रवैये के कारण आलोचना झेलना वाला नगर निगम भी अब अपने कामों में तेजी ला रहा है, जहां इन्वेस्टर्स समिट को महज 1 पखवाड़ा ही बचा है, वहीं नगर निगम और एलडीए के रिपेयरिंग कार्यों ने रफ़्तार पकड़ ली है. आपको बता दें कि इन्वेस्टर समिट से पहले कुछ ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिल रही है. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के रास्ते पड़ने वाली नालियां जो सालों से चोक पड़ी थी, उनकी मरम्मत चल रही है.

सड़कों और नालियों की साफ-सफाई शुरू

सड़क किनारे महीनों से डंप कचरा उठने की तैयारी में हैं. इन्वेस्टर्स समिट के बहाने शहर की सफाई शुरू हो गयी है और हमेशा से सुस्त काम करने वाला नगर निगम सक्रिय भी दिख रहा है लेकिन देखने वाली बात यह है कि सफाई सिर्फ उन मार्गों पर हो रही है जो इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के रास्ते पड़ते हैं या फिर पूरे शहर भर में सालों से चोक पड़ी नालियों और डंप कचरे की भी. इसके साथ ही गौर करने की बात है कि इन्वेस्टर्स को लुभाने के लिए किये जा रहे लखनऊ की साजसज्जा समिट के बाद भी ऐसी ही बनी रहेगी या फिर से लखनऊ वैसा ही हो जायेगा, जैसा पहले था.

ब्रिज वॉल की हुई पुताई

इन्वेस्टर समिट की तैयारियों के चलते ब्रिज वॉल की पुताई गयी. ब्रिज की साजसज्जा में महान लोगों की तस्वीरें बनाई गयी हैं. तस्वीरों में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को भी दिखाया गया है. साथ ही अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ध्यांचचन्द, म्यूजिशियन एंड एक्टर क्लिफ रिचर्ड्स, महान शायर मीर तकी मीर की तस्वीर दिखाई दे रही है.

[foogallery id=”178890″]

इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सरकार तैयारियों में जुटी

इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों ने अब जोर पकड़ लिया हैप्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कल इंदिरागांधी प्रतिष्ठान परिसर में इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम स्थल का भूमि पूजन किया. औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट कार्यक्रम बहुत ही भव्यता से हो रहा है और कई बड़े घराने कार्यक्रम में पहुंचने की उम्मीद है. अंबानी, अडानी, कुमार मंगलम के पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि CM योगी के प्रयास से ही संभव हो पाया है. हमें उम्मीद है कि कार्यक्रम में PM मोदी भी पहुंचेंगे. कार्यक्रम में बड़े निवेश की संभावना है. हमने यहां पर लैंड ऑडिट कर ली है, इन्वेस्टर मीट के बाद कई बैठक होंगी. उत्तर प्रदेश सरकार को सफलता मिलनी स्वाभाविक है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें