इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों ने अब जोर पकड़ लिया है.अब सरकार का फोकस अब मेगा इन्वेंट की लखनऊ के अलावा दिल्ली व मुंबई में जोरदार ब्रांडिंग कराने का है. औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा है कि 10 फरवरी तक सभी विभाग अपनी तैयारियां पूरी कर लें, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजन से जुड़ी सभी समितियों के अधिकारियों की बैठक में यह बात कही.औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना आज पूर्वाह्न 11:00 बजे इन्वेस्टर्स समिट के कार्यों का स्थलीय निरिक्षण करेंगे.

 

अखिलेश के तंज का दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार इन्वेसर्टर समिट हो रहा है पहले सिर्फ रोड़ शो के माध्यम से यह होता था.पहले की सरकार में इन्वेसर्टर समिट इंडस्ट्री डिस्कस ही नही होती थी इस तरह कोई चीज ही नही डिस्कस होती नही होती  थी पहले डिस्कस होता था अपराध डकैती,घोटाले अब कम से कम सीएम योगी जी के नेतृव में इंडस्ट्री आ तो रही है इस बात की चर्चा तो हो रही है.पूर्व मुख्यमंत्री के तंज का भी जवाब दिया उन्होने कहा पूर्व मुख्यमंत्री को लगता है जैसी पहले कानून व्यवस्था थी वह आज भी चल रही है जब की ऐसा नही है.

 

कई देश पार्टनर के तौर पर शिरकत करेंगे…

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजन से जुड़ी सभी समितियों के अधिकारियों की बैठक में यह बात कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी बड़े नगरों में समिट का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए . औद्योगिक भूखण्डों तथा बिल्डिंग बाई-लॉज़ के संबंध में नीति शीघ्र लाई जाएगी. मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग एवं बायोमास पर अतिरिक्त सत्र कराने की तैयारी है. उन्होंने बताया कि नीदरलैण्ड्स, जापान, स्लोवाकिया, फिनलैण्ड पार्टनर कन्ट्री के तौर पर शिरकत करेंगे. समिट में आने के लिए अब तक 1700 प्रतिभागियों ने पंजीकरण करा लिया है. मंत्री ने कहा कि वह 31 जनवरी या 1 फरवरी को पूरे लखनऊ नगर का समिट की तैयारियों देखने निकलेंगे। समिट लखनऊ के इंदिरा प्रतिष्ठान में इस साल 21 व 22 फरवरी को होगी.

अन्य खबरों के लिए क्लिक करे- लड़का-लड़की राजी तो नही होगी शादी की कोई जांच-सुप्रीम कोर्ट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें