आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का उद्घाटन कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे हैं. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की सौगात दी गयी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और अमेठी में केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने पोस्ट ऑफिस के आईपीपीबी का उद्घाटन किया. वहीं सीएम योगी इस कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे हैं.

दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर सीएम योगी:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान पहले सर्किट हाउस पहुंचे सीएम योगी के साथ प्रदेश सरकार में मंत्री नीलकंठ तिवारी, विधायक रवींद्र जायसवाल, सौरभ श्रीवास्तव व भाजपा के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। सर्किट हाउस में रुकने के बाद सीएम योगी ने विशेश्वरगंज स्थित जीपीओ में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के लांचिंग कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं.

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=”” font_weight=”bold” font_style=”italic”]अमेठी में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी तो लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया आईपीपीबी का उद्घाटन.[/penci_blockquote]

रेलमंत्री पीयूष गोयल भी हुए शामिल:

काशी में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के उद्घाटन अवसर पर रेलमंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद हैं. रेलमंत्री पीयूष गोयल सांसद व पीएम मोदी के प्रतिनिधि के तौर पर बनारस में मौजूद हैं. जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री ने डाक घर में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शुरुआत की.

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=”” font_weight=”bold” font_style=”italic”]इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का अकाउंट ग्राहक के सेविंग बैंक के अकाउंट से लिंक रहेगा। पेमेंट बैंक के खाताधारकों को ऋण सुविधा छोड़कर सभी बैंकिंग सुविधाएं मिलेंगी। इसके तहत खाताधारकों को घर पर ही बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराने की योजना है। डाक सेवकों को चिट्ठी पत्री पहुंचाने के साथ ही बैकिंग सुविधाएं मुहैया कराने के लिये कमीशन दिया जायेगा। [/penci_blockquote]

लाखों पोस्ट ऑफिस कर्मियों की जिन्दगी में परिवर्तन का आश्वासन:

मुख्यमंत्री ने बताया कि पोस्ट ऑफिस से लोगों का विश्वास उठने लगा था. लोग पोस्ट ऑफिस की कार्य प्राणाली पर सवाल खड़े करने लगे थे. लेकिन सीएम योगी ने आश्वासन दिया कि इस योजना के बाद पोस्ट ऑफिस में परिवर्तन आएगा.

उन्होंने कहा कि आज से नये सिरे से डाक घरों का काम शुरू होगा. वहीं प्रदेश के लाखों पोस्ट ऑफिस कर्मियों की जिन्दगी में परिवर्तन आएगा.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”यूपी की खास खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_uttarpradeshcategory” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें