राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया। जब एक महिला ने 100 नंबर डायल करके IPS हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना दे दी। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में उन्होंने मामले की जांच की तो पता चला कि IPS अधिकारी का अपहरण नहीं बल्कि उनका मोबाइल फोन कहीं गुम हो गया। हालांकि 100 नंबर की सूचना के बाद इसका संदेश (मैसेज) सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हुआ। मैसेज में लिखा था कि यह सूचना हिमांशु कुमार की बहन ने दी थी। हालांकि पुलिस ने अपहरण की घटना से इंकार किया है। इस संबंध में एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि थाना आशियाना पर अपहरण की सूचना असत्य है किसी तरह की कोई अपहरण की घटना कारित नहीं हुई है।

पुलिस के मुताबिक, बंगला बाज़ार में रहने वाली IPS हिमांशु कुमार की बहन नीलू सिंह (नीलम सिंह) के नाम से किसी ने पुलिस को उनके अपहरण की सूचना दी। रविवार शाम को ये सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और उनके घर वालों से पूछताछ की तो पता चला कि उनका मोबाइल चोरी हो गया है। हालांकि सीओ कैंट तनु उपाध्याय, थाना प्रभारी आशियाना पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुटे हुए थे। इस मामले में पुलिस ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन यह जैसे ही यह मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही हड़कंप मच गया, जांच में सूचना महज अफवाह निकली।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, आईपीएस हिमांशु कुमार अपने घर से कहीं गए हुए थे। बताया जा रहा है कि उनका मोबाईल कहीं गुम हो गया और उनकी बहन ने घबराकर 100 नम्बर पर उनके गायब होनर की सूचना दे दी। राजधानी की पुलिस 100 नंबर पर आईपीएस के किडनैपिंग की सूचना पाकर हलकान हुई।

पुलिस जब उनके घर पहुंची तो आईपीएस अपने घर पर ही थे। आखिर किन परिस्तिथियों में उनकी बहन को लगा कि आईपीएस को अगवा किया गया इस बात की पुलिस जानकारी कर रही है। वायरल हुए मैसेज में जो नंबर बताया जा रहा है वह कानपुर के किसी व्यक्ति का है। उस नंबर पर जब बात की गई तो उस व्यक्ति ने कहा वह शुगर का मरीज है अचानक उसे बहुत पत्रकारों के फोन आने लगे। पुलिस थाने से भी उस नंबर पर कॉल की गई। व्यक्ति ने बताया कि उसने अपने आधार कार्ड पर नंबर लिया है। लेकिन इस फर्जी सूचना ने सबको हलकान जरूर कर दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें