इजरायल के पीएम बेजामिन नेतान्याहू को ताज महल दिखाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद आ रहे हैं। सीएम सोमवार की शाम होते ही आगरा पहुंच जाएंगे। सीएम और इजरायल के पीएम दोनों एक साथ ताज नगरी का दीदार करेंगे। इस दौरान दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियाों को पहले ही सतर्क कर दी गयी है।

आज शाम आगरा पहुंचे सीएम योगी

इजराइल के पीएम बेजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ मंगलवार (16 फरवरी) को ताज महल का दीदार करने के लिए आगरा आ रहे हैं। उनकी अगुवाई के लिए सीएम आज की शाम को ही विशेष विमान से आगरा आ जाएंगे। यहां सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद सीएम सुबह 10 बजे एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे।

इन सब को देखते हुए मंगलवार सुबह 10 20 से दोपहर 12. 30 बजे तक ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। इसके लिए एक घंटे पहले यानी 9 .20 बजे टिकट मिलना बंद हो जाएंगी। उनके जाने के बाद दोपहर 12. 30 बजे ताजमहल आम पर्यटकों के लिए खुलेगा।

सुरक्षा के किये गये पुख्ता इंतजाम

इजरायल के पीएम  की अगुवाई करने के लिए सीएम योगी शाम सात बजे आगरा पहुंच जाएगे। वे सर्किट हाउस के सुइट नंबर एक में ठहरेंगे, इस दौरान वे रात में ही जनप्रतिनिधियों से मिलेंगे। मंगलवार सुबह 10 30 बजे वे खेरिया एयरपोर्ट पर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पत्नी सारा का स्वागत करेंगे। उनके साथ वे होटल अमर विलास आएंगे। यहां इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पत्नी सारा ठहरेंगी और यहां से ताजमहल का दीदार करने जाएंगे। इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पत्नी सारा ताजमहल का दीदार करेंगे। दोपहर 3 .30 बजे आगरा से रवाना होंगे।  इजराल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के ताजमहल विजिट के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इजरायली पीएम जिस रुट से जाएगे उस रुट की चेकिंग चल रही है। 27 थानों का फोर्स लगाया गया है। ताजगंज में होटलों से लेकर ढाबों, दुकानों की चेकिंग चल रही है। यहां छतों पर पुलिस तैनात रहेगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें