लखनऊ के थाना विकास नगर इलाके में उस समय हड़कप मच गया, जब बाइक सवार बदमाशों ने घर जा रहे प्रोफेसर को गोली मार दी। गोली प्रोफेसर के गर्दन को चीरते हुए गले मे फंस गई। गोली चलने की आवाज सुन लोगों की भीड़ जुटती देख आरोपी बाइक पर फराटे भरते हुए फरार हो गए। घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को सूचना दी | सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। वही गोली से घायल प्रोफेसर ने पुलिस को बताया कि किसी अनुराग नाम के व्यक्ति ने अपने एक साथी के साथ मिलकर उन्हें गोली मारी है। वहीं पुलिस ने एक नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के नाम तहरीर ले आरोपी की तलाश मे जुट गई है। पुलिस की मानें तो दोनों के बीच किसी डाटा रिकवरी की बात को लेकर गोली मारने की बात सामने आ रही है |

डाटा रिकवर करने को लेकर चल रहा था विवाद 

जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना विकासनगर क्षेत्र में 32 वर्षीय सुनील कुमार परिवार के साथ रहते हैं। सुनील उन्नाव जनपद के नवाबगंज स्थित श्रीराम मूर्ति इंजीनियरिंग कालेज में कम्प्यूटर आईटी हेड हैं। पुलिस के अनुसार प्रोफेसर सुनील का अर्जुनगंज में रहने वाले अनुराग नामक शख्स से कम्प्यूटर का डाटा रिकवर करने को लेकर विवाद चल रहा था। अनुराग सुनील पर डाटा रिकवर करने का दबाव बना रहा था और सुनील इस बात पर उसका विरोध कर रहे थे। उनका मना करना अनुराग को बुरा लग गया।

पीछा कर मारी गोली

जानकारी के अनुसार सुनील ड्यटी समाप्त कर कालेज की बस से खुर्रमनगर चौराहे पर उतर कर  घर पैदल जा रहे थे। तभी पहले से घात लगा कर इंतजार कर रहा था। अनुराग ने अपने एक साथी के साथ बाइक से सुनील का पीछा कर रास्ते में गोली मार दिया। गोली सीधे सुनिल के गर्दन में जा लगी । गोली की आवाज से इलाके में भगदड़ मच गई। लोगों की भीड़ जुटती देख आरोपी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में खून से लथपथ सुनील को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके गोली बाहर निकाली। डॉक्टरों ने सुनील की हालत खतरे से बाहर बताई है। मामले में पुलिस अनुराग और उसके एक अज्ञात साथी के खिलाफ हत्या के प्रयास मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश मे जुट गई है।

आखिर क्या था कंप्यूटर के उस डाटा में

इस सनसनीखेज घटना से जहां एक तरफ इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं दूसरी तरफ यह वारदात पुलिस के लिए भी तक एक पहेली बनी हुई है। पुलिस इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि आखिर वह कौन सा कंप्यूटर का डाटा है, जिसको लेकर अनुराग ने प्रोफेसर सुनील की हत्या के इरादे से इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल मामले में एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने का कहना है कि आरोपी पकड़े जाने के बाद इस पहेली से पर्दा उठेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें