समाजवादी पार्टी की सरकार जाने के बाद से उसमें गलत तरीके से लाभ उठाने वाले लोगों पर कार्यवाई का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी क्रम में योगी सरकार ने अब ऐसे सभी लोगों के घर छापा मार कर कार्यवाई की शुरुआत कर दी है। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के करीबी के घर पर आईटी की टीम ने बड़ी छापेमारी की है जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा गया है।

5 ठिकानों पर हुई छापेमारी :

आईटी टीम ने अपने 40-45 अफसरों के साथ कानपुर के बड़े बिजनेसमैन और ब्लूवर्ड थीम पार्क के मालिक प्रवीन मिश्रा के 5 ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा। आईटी विभाग की टीम ने प्रवीन मिश्रा के ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क ,काकादेव आफिस, शास्त्रीनगर हाउस ,होटल गीतिका गैलेक्सी मॉल रोड और विकास नगर स्थित घर के अलावा अस्थाना टॉवर पर छापा मारा। इस दौरान टीम को यहाँ से बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी मिली है। आईटी टीम ने कारोबारी के घर पहुँचते ही उनके भाई दीपू मिश्रा को हिरासत में ले लिया। साथ ही घर में सभी के मोबाइल जब्त कराए गये। टीम ने घर में कई तिजोरियों को खंगाला जहाँ से टीम को करोड़ों की नकदी और जेवरात की बरामदगी हुई है। आईटी के छापे की खबर मिलते ही प्रवीण मिश्रा घर से सीधे ब्लूवर्ड थीम पार्क पहुंच गए। यहाँ से भी टीम को करोड़ों की नकदी बरामद हुई है।

सपा अध्यक्ष है है करीबी संबंध :

कानपुर के कारोबारी प्रवीन मिश्रा के घर पर छापा पड़ते ही समाजवादी पार्टी में हड़कंप मचा गया। प्रवीन मिश्रा के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ पारिवारिक संबंध बताये जाते हैं। प्रवीन मिश्रा ने सिर्फ 5 सालों में ही हजारों से करोड़ों की संपत्ति बना ली। आरोप है कि सपा सरकार रहे हुए प्रवीन मिश्रा ने जमीनों पर कब्जे कराकर उन्हें ऊंची कीमत पर बेचा। सपा सरकार में पूरे उत्तर प्रदेश में इनका डंका बजता था मगर सपा सरकार के जाने के बाद इनकी उलटी गिनती शुरू हो गयी और ये आयकर विभाग के निशाने पर आ गये।

 

ये भी पढ़ें : गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए कानून बनाएं- मौलाना अरशद मदनी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें