केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज लक्ष्मण मेला मैदान में भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ महाधिवेशन में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ मंत्री बृजेश पाठक, सांसद जगंदबिका पाल, मंत्री आशुतोष टंडन सहित कई धर्मगुरु भी मौजूद थे। इस दौरान हजारो की संख्या में श्रमिक लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में महाधिवेशन कर रहे है।

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश के विकास की बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार हमेशा गरीबों के बारे में सोचते है। किसी के पास बैंक खाता नहीं था, लेकिन सरकार ने हर किसी को खाताधारकर बना कर बड़ी सफलता हासिल की है। वहीं खाताधारक भी काफी खुश है।

पड़ोसी देश पाकिस्तान को समझाने की जरुरत नहीं अब करने की जरुरत : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया में कमजोर नहीं बल्कि मजबूत भारत के रूप में जाना जाता है। पिछले दिनों पाकिस्तान ने भारत में कायराना हरकत किया। जिसमें 17 जवानों की जान चली गयी थी। जिसके बाद प्रधान मंत्री ने बैठक कर प्रतिज्ञा ली और सीमा पार हमारे जवानों ने आतंकियों को सफाया करने में कामयाब रहे। भारत सर्कार ने संदेश दिया कि हम केवल इस पार ही नहीं बल्कि जरुरत पड़ने पर उस पार भी जाकर मार सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत क़ी अर्थव्यवस्था विश्व में सबसे तेजी से आगे बढ़ रही है, भारत की प्रतिष्ठा आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री ने ऐसे कई अहम् फैसले लिए हैं ।

प्रधान मंत्री ने हिंदुस्तान के हर एक गरीब परिवार के खाते प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खुलवा दिए। और जो मजदूरों के पैसे बिचौलिए के माध्यम से आधे अधूरे उनके पास पहुँचते थे। अब सीधे उनके कहते में पहुँच रहे हैं। पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है यह सच है कि हम अपने पड़ोसी देश से अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहते हैं लेकिन पडोसी ऐसा है कि अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लेकिन गृह मंत्री होने के नाते हमारी कुछ सीमायें है हमे बोलना नहीं चाहिए केवल करना चाहिए। इसलिए इतना विश्वास दिलाता हूँ कि हमारी सरकार आप सभी का और पूरे हिन्दुस्तान का सिर झुकने नहीं देगी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे माल गोदाम के श्रमिकों को उनकी मांगो पर आश्वासन देते हुए कहा कि रेलवे विभाग के मंत्री तक आपकी मांगे पहुंचाएंगे, और आपकी वकालत करेंगे।  उन्होंने कहा कि मैंने वकालत तो नहीं पढ़ी लेकिन मैं कोई कमजोर वकील भी नहीं है।

ये भी पढ़ें : गैंगरेप के आरोप में पूर्व सपा मंत्री हुआ गिरफ्तार!

आपको बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवससीय दौरे पर लखनऊ मे विभिन्न् कार्यक्रमों शिरकत करने पहुंते है। आज तकरीबन बारह बजे वे फैजुल्लागंज में 60 फुटा स्थित डूडा कालोनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन पत्र वितरण कार्यक्रम में जाएंगे।

ये भी पढ़ें : दो बड़े नेताओं समेत दर्जनों समर्थकों ने छोड़ा BSP का साथ

शाम चार बजे सिंधी समाज के नागरिकों को नागरिक प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह आलमबाग स्थित वीआईपी रोड स्थित शिव शान्ति आश्रम जाएंगे। शाम 5:15 बजे पारा थाना के पास डाक्टर खेड़ा स्थित सेंट मैरी इंटर कालेज में योग बिहार का उद्घाटन करेंगे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें