राजधानी लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां रहने वाली एक युवती ने अपहरण के बाद बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए सनसनी मचा दी। बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी कार छोड़कर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर आक्रोशित ग्रामीणों ने कार में आग लगा दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर एएसपी ग्रामीण, सीओ बीकेटी और थाना प्रभारी इटौंजा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजकर घरवालों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

मुंह दबाकर कार से अपहरण करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक, इटौंजा थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक परिवार की 18 वर्षीय बेटी कामिनी (नाम काल्पनिक) ने अरम्बा गांव में रहने वाले राजू (25) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता का आरोप है कि मंगलवार की रात करीब 8:30 बजे वह गांव के बाहर शौच के लिए गई थी। तभी गांव के बाहर घात लगाए बैठे राजू ने Maruti कार से उसका अपहरण कर लिया। पीड़िता का कहना है कि वह चिल्लाई लेकिन आरोपी ने उसका उसे खींच कर डाल दिया और उसका मुंह दबाकर बंद कर उसे अपने साथ ले गया।

पिता को फोन करके दी घटना की सूचना

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं आरोपी ने उसके साथ खंती और तालाब के किनारे झाड़ियों में पुलिया के पास कार खड़ी करके पूरी रात बरन बलात्कार किया। किसी तरह पीड़िता आरोपी के चंगुल से छूटी तो उसने शोर मचाया। शोर सुनकर जब पड़ोसी गांव कोडरिया पुरवा के लोग आये तो आरोपी मौके पर कार छोड़कर फरार हो गया। युवती ने कोरिया पुरवा से फोन करके घटना की जानकारी अपने पिता को दी। सूचना पाकर उसके पिता गांव वालों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने बेटी को सकुशल बरामद कर लिया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने मारुती वैन फूंकी

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी की Maruti वैन में आग लगा दी। कार सड़क के किनारे खंती में धू-धूकर पुलिया के पास जल गई। गई ग्राम प्रधान राजन कुमार का कहना है युवती ने अपने साथ हुई घटना के बारे में घरवालों को बताया। उन्होंने जब युवती से पूछा कि अगर बलात्कार न हुआ हो तो तहरीर में न लिखो लेकिन उसने बताया कि उसके साथ राजू ने बलात्कार किया है।

ग्रामीणों के गले नहीं उतर रहे ये सवाल

अपहरण के बाद रेप की इस घटना से ग्रामीण भी भौचक्के नजर आ रहे थे। वह एक दूसरे से बात कर रहे थे कि अगर अपहरण हुआ होता तो गांव वालों को इसका पता तो चलता। अगर लड़की का अपहरण किया गया होता तो 8:30 बजे गांव में कोई नहीं सो जाता है। इस घटना के दौरान लोगों ने शोर जरूर मचाया होता और पुलिस को इसकी सूचना दी होती। लड़की के गायब होने के बाद उसके घरवालों ने भी उसकी तलाश नहीं की और ना ही पुलिस को घटना की सूचना दी। आखिर लड़की के बरामद होने के बाद पुलिस को घटना के बारे में सुबह बताया गया। फिलहाल तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर केस की तफ्तीश कर रही है।

पुलिस ने बताया प्रेमप्रसंग का मामला

इस घटना के संबंध में थाना प्रभारी शिवशंकर सिंह ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। पड़ताल में पता चला कि दोनों का काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा है। लड़की अपनी मर्जी से युवक के साथ गई थी। हालांकि उस की तहरीर पर बहला फुसलाकर भगा ले जाने और बलात्कार की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- नेहरू एन्क्लेव में सेक्स रैकेट: मुंबई की युवतियों से कराई जा रही थी वेश्यावृत्ति

ये भी पढ़ें- निर्दोषों को फंसाने की तैयारी कर रही थी रायबरेली की भ्रष्ट पुलिस: अखिलेश

ये भी पढ़ें- महिला की हत्या करके शव जंगल में फेंका, गैंगरेप की आशंका

ये भी पढ़ें- उन्नाव में फिर एक दलित युवती को जिंदा जलाया, बलात्कार की आशंका

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें