मुज़फ्फरनगर जैन मुनि नयन सागर महाराज जी की मुश्किले कम होने का नाम नही ले रही है। महाराज व एक युवती की वीडियो वायरल के बाद युवती के गायब होने पर 28 जुलाई में बहादराबाद थाने में दर्ज हुए युवती के अपहरण के मामले में महाराज के प्रति समाज मे रोष पनप रहा है। जिसके चलते कल जैन समाज की दिल्ली में एक बैठक हुई जिसके बाद समाज ने चंडीगढ़ जाने का निर्णय लिया। इस निर्णय के तहत आज सुबह जैन समाज के सैकड़ों लोग नयन सागर महाराज जी से इस मामले में स्पष्टीकरण लेने के लिए चंडीगढ़ रवाना हो गए हैं। दिल्ली सहित आसपास के जनपदों से भी जैन समाज के लोग चंडीगढ़ जा रहे है। क्योकि चंडीगढ़ में ही नयन सागर महाराज का प्रवास चल रहा है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल नयन सागर जी महाराज व खतौली निवासी एक युवती का 23 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था। जोकि महाराज जी के जून माह में वहलना अतिशय क्षेत्र में प्रवास के दौरान बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद युवती अचानक रुड़की स्थित कोर कॉलेज से गायब हो गयी थी। जिसके बाद युवती के परिजनों ने बहादराबाद थाने में युवती के अपहरण का आरोप नयन सागर जी महाराज पर लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

इसके बाद युवती बड़े नाटकीय ढंग से थाने में पहुँची थी। कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद फिर से युवती गायब है। दो दिन पूर्व युवती ने अपना एक वीडियो जारी करते हुए महाराज पर लगाये जा रहे आरोपों को गलत बताया था।

महाराज से स्पष्टीकरण लेने चंडीगढ़ चला जैन समाज:

अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। महाराज को लेकर जैन समाज मे काफी रोष है। जिसके चलते जैन समाज की मंगलवार को दिल्ली में एक बैठक हुई जिसमें चंडीगढ़ जाकर महाराज से इस घटना को लेकर स्पष्टीकरण लेंगे।

इसी के चलते बुधवार सुबह जैन समाज के लोग खतौली कस्बे में एकत्रित हुए और गाड़ियों में सवार होकर चंडीगढ़ रवाना हुए। खतौली ही नही बल्कि दिल्ली समेत आसपास के जनपदों से भी जैन समाज के लोग चंडीगढ़ जा रहे है, क्योंकि चंडीगढ़ के सेक्टर 27 बी स्थित जैन मंदिर में नयन सागर महाराज का प्रवास चल रहा है ।वही पर जाकर समाज के लोग नयन सागर महाराज स्पष्टिकरण लेंगे।

जैन समाज का आरोप है कि युवती अभी भी महाराज के कब्जे में है और उसे महाराज की कस्टडी से बाहर निकाला जाए।

बुलंदशहर: शराबी सिपाही के पिटने का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें