आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह के नेतृत्व में निकाली जा रही जनअधिकार पदयात्रा बनारस से शुरू होकर जौनपुर, आजमगढ़ होते हुए सोमवार को सातवें दिन सुबह मोहम्दाबाद से चलकर घोसी के लिए रवाना हुई। दोपहर पदयात्रा को नदवासराय में विश्राम दिया गया इसके पश्चात घोसी में जनसभा के बाद रात्रि विश्राम दिया गया।

सांसद संजय सिंह ने जनसभा के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने अपने घोषणा पत्र में किसानों के लिए किसानों का फसली ऋण शत प्रतिशत माफ करने, 14 दिन में होगा गन्ना किसानों का भुगतान, धान को शत प्रतिशत समर्थन मूल्य पर खरीदने, किसानों से किसी भी तरह का नहीं लिया जाएगा ब्याज, गन्ना किसानों को मिलेगी 6,000 करोड़ रुपये की सहायता, मुख्यमंत्री कृषि सिंचाई फंड जैसे प्रमुख वादे किये थे लेकिन बड़े अफ़सोस की बात है कि मुख्यमंत्री योगी ने किसानों से किये हुए वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया है।

किसानों की कर्जमाफी के नाम पर योगी सरकार ने एक रुपया और दो रुपया की चेक देकर उनके साथ क्रूर मजाक किया है। मुख्यमंत्री योगी ने किसानों को राहत देने के बजाय बिजली दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी करके उनकी कमर तोड़ दी है। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है, किसान को लागत मूल्य न मिल पाने के कारण अपनी फसलों को सडक पर फेंकने को मजबूर होना पड़ रहा है। भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों को नियमित करने की बात कही थी लेकिन योगी ने सरकार बनने के बाद इस मामलें से किनारा कर लिया है। शिक्षामित्र नियमित होने की मांग करते हैं तब योगी सरकार उनके उपर लाठियां चल बाती है। सरकार द्वारा गंगा की सफाई के नाम पर हजारों करोड़ रुपया कागजों पर खर्च कर लूट पाट कर ली गई। गंगा मैय्या की आज भी दुर्गति हो रही है। लाखों बुनकरों की हालत खस्ताहाल है, उनके परिवार भुखमरी की कगार पर है इसके बाबजूद भाजपा सरकार उनकी कोई भी मदद नहीं कर रही है।

संजय सिंह ने शिक्षा मित्र व आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों को नियमित, युवाओं को नौकरी, बेटियों को सुरक्षा, किसानों की कर्जमाफी, पुरानी पेंशन की बहाली, संविदा कर्मियों की नियमित, गंगा की सफाई, बुनकरों की बदहाली को रोकने के लिए योगी सरकार से मांग की है। इन सभी मुद्दों से जुड़े लाखों करोड़ों लोगों को अधिकार दिलाने के लिए जनअधिकार पदयात्रा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार किसान, युवा, बेरोजगारों और आम आदमी के लिए काम नहीं कर रही है केवल उधोगपतियों को संरक्षण देकर उनका विकास कर रही है। सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा अलग-अलग जाति धर्मों के लोगों को आपस में लडाने और समाज में नफरत फैलाने का काम कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार को सुबह पदयात्रा घोसी से प्रस्थान कर नकटा मोड़ होते हुए बरौली, बलिया की ओर रवाना होगी। इसके पश्चात शाम को बरौली में एक जनसभा की जाएगी।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम लड़कियां भी बनेंगी मौलवी, हर जिले में खुलेंगे गर्ल मदरसे

ये भी पढ़ें- डेढ़ महीने की छुट्टी खत्म: खुशी से झूमते बच्चे बोले- स्कूल चले हम

ये भी पढ़ें- बच्चों से भरी स्कूल बस 5 मीटर गहरी खाई पलटी- देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- हरदोई: स्कूल खुलने के पहले दिन ही बच्चों ने लगाई झाड़ू, भरा पानी

ये भी पढ़ें- पकौड़ी के पैसे मांगने पर दबंगों ने किशोर पर उड़ेला खौलता तेल

ये भी पढ़ें- हमीरपुर: महिला से गैंगरेप कर बेरहमी से पीटा, गांव में निर्वस्त्र घुमाया

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें