जिले के सिंगरामऊ में अखिल भारतीय वैश्य परिषद ने भारत बंद  में समर्थन का ऐलान किया है। इस बंद को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के पदाधिकारीयों का कहना है कि सवर्ण को भारतीय जनता पार्टी का वोट कहा जाता है। सवर्ण यदि किसी दूसरे दल को भी वोट दे तब भी उसे भाजपा का वोटर की कहा जाएगा।
[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अखिल भारतीय वैश्य परिषद ने भारत बंद का किया समर्थन[/penci_blockquote]
एससी एसटी एक्ट में संशोधन लाकर सवर्णों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सबसे बड़ी मुसीबत खड़ी की है। सवर्णों की दुकानों पर दलित समाज के लोग काम करते हैं।
यदि कभी भी किसी कारणवश कोई बात होती है तो दलित समाज सवर्ण समाज को जीने नहीं देगा। छोटी छोटी बातों पर एफआईआर करा दी जाएगी । सवर्ण समाज जेल की सलाखों के अंदर ही जिंदगी काटेगा।
[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सरकार के खिलाफ की गयी नारेबाजी[/penci_blockquote]
सर्वप्रथम भारी संख्या में भीड़ बस पड़ाव सिंगरामऊ में एकत्रित हुई इसके पश्चात मिगेंद्र सिंह (शिव बाबा) की अध्यक्षता में बाजार  भ्रमण करके दुकाने बंद कराई गयी।
सभी बाजार होते हुए महाकाली मंदिर पर भीड़ को सम्बोधित करते हुए काला कानून वापस लो व sc/st वापस लो व मोदी अमित मुर्दाबाद के नारे बड़ी जोरो से समर्थको द्वारा लगाया गया।
[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]प्रदर्शनकरियों ने फरक्का एक्सप्रेस को भी रोका[/penci_blockquote]
वही st /sc के प्रदर्शनकारियों ने रोड व हरपालगंज रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म न.3 पर दिल्ली से आ रही फरक्का एक्सप्रेस को भी भारी संख्या में प्लेटफार्म ट्रैक पर जा कर रुकवा लिया और जोर जोर से st /sc कानून वापस लो के नारे लगाने लगे।
हालाँकि प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर ज्यादा देर तक ट्रेन को नहीं रोका

प्रदर्शनकारियों ने डीएम और एसडीम के आने की मांग की:

इसके बाद बड़ी संख्या मे भीड़ राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर जा पहुंची और प्रदर्शन करने लगी जिससे काफी देर तक  जाम लगा रहा ।
वहीँ मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन ने सभी को रोड खाली कराने के लिये कहा।
प्रदर्शनकारियों ने डीएम और एसडीम के आने की मांग की। सीओ बदलापुर व एसडीम आने की सुचना पर सभी ने रोड को खाली कर दिया।
[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=UoxWKXiMBCQ” poster=”https://www.youtube.com/watch?v=UoxWKXiMBCQ” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इनपुट- तन्मय बरनवाल

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”जौनपुर न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें