अपने जमाने की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं जया बच्चन अब फिल्म जगत के बाद राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं। फिल्मों में अपने बेहतरीन करियर के बाद अब राजनीति में आकर जया बच्चन काफी अच्छा काम कर रही हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि उनके पहले पति अमिताभ बच्चन भी राजनीति में आये थे मगर किन्हीं कारणों से वे ज्यादा दिन नहीं रुक सके। किसी को पता नहीं चल सका था कि अमिताभ बच्चन ने क्यों राजनीति छोड़ी थी। इस बीच एक मीडिया इंटरव्यू में जया बच्चन ने इस राज से पर्दा उठा दिया है।

राजनीति से भर गया था मन :

एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान जया बच्चन से अमिताभ के जल्द राजनीति छोड़ देने का कारण पूछा गया तो उनका जवाब हैरान कर देने वाला था। उन्होंने कहा कि बिग बी ने भावुक होकर राजनीति में प्रवेश किया था लेकिन उन्हें जल्दी एहसास हो गया थी कि वह ज्यादा दिन तक राजनीति नहीं कर सकते हैं। सपा सांसद ने बताया कि अमिताभ ने कहा था कि वह राजनेताओं की तरह नहीं रह सकते हैं और न ही उनकी तरह उन्हें बोलना आता है। अमिताभ बच्चन हमेशा से बहुत ही निजी जिंदगी जीने वाले इंसान रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें: यूपी में चुनावी गठबंधन लेकिन कर्नाटक में सपा-बसपा हैं आमने-सामने

 

यूपी के पूर्व सीएम को था हराया :

जया बच्चन ने बताया कि जब किसी शख्स को एकसाथ दो प्रोफेशन में काम करना पड़ता है तो उसका जीवन सतह पर आ जाता है। सपा सांसद ने बताया कि अमिताभ बच्चन से ये स्थिति संभल नहीं रही थी और उन्होंने खुद अपनी वजह से राजनीति से अपने कदम बाहर निकाल लिए थे। एक समय में अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी काफी अच्छे दोस्त थे। राजीव गांधी के कारण ही अमिताभ 1984 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और उन्होंने इलाहाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ते हुए यूपी के पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा को हराया था।

 

ये भी पढ़ें: सपा-बसपा गठबंधन पर मुलायम के गोल-मोल जवाब से नयी चर्चाएँ शुरू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें