अप्रैल में देश के उच्च सदन राज्य सभा से समाजवादी पार्टी के 6 सांसद रिटायर हो रहे हैं। इनमें दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल किरणमय नंदा और जया बच्चन का नाम मुख्य है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की स्थिति देखकर लगता है कि पार्टी सिर्फ सदस्य ही राज्य सभा में चुन कर भेज सकती है। इसके अलावा 1 सदस्य बसपा द्वारा भेजा जाएगा। समाजवादी पार्टी में इन दिनों राज्यसभा भेजे जाने वाले सदस्य के नाम को लेकर मंथन चल रहा था जिस पर खुद पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फैसला ले लिया है।

अप्रैल में रिटायर हो रहे सांसद :

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन का कार्यकाल आगामी अप्रैल महीने में खत्म हो रहा है। इसके साथ ही 5 अन्य राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है। इनमें किरणमय नंदा, नरेश अग्रवाल का नाम मुख्य हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी में लंबे समय से मंथन चल रहा था कि किस सदस्य को पार्टी की तरफ से राज्यसभा में भेजा जाये। इस सूची में सबसे आगे नाम जया बच्चन, पार्टी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और नरेश अग्रवाल का चल रहा था। अब समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे पर फैसला करते हुए सभी को हैरान कर दिया है।

 

ये भी पढ़ें: सीबीआई ने किया विक्रम कोठारी को कोर्ट में पेश

जया बच्चन जायेंगी राज्यसभा :

अगले महीने में समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल, किरणमय नंदा और जया बच्चन का राज्यसभा कार्यकाल पूरा हो रहा है। सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं। ऐसे में पार्टी सिर्फ एक ही सदस्य को राज्यसभा भेज सकती है। अतिरिक्त 1 वोट गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को मिलेगा। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार, समाजवादी पार्टी ने नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा की जगह जया बच्चन को राज्य सभा भेजने का फैसला किया है। जया बच्चन हमेशा से सदन में गंभीर मुद्दों को काफी सजगता से उठाती आयी है। ऐसे में अखिलेश ने जया बच्चन को राज्य सभा भेजने का फैसला करके सभी को हैरान कर दिया है।

 

ये भी पढ़ें: अलीगढ़ में राष्ट्रपति का विरोध कर रहे छात्रों से भरवाया 5 लाख का बांड

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें