राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में सर्वप्रथम कांशीराम श्रद्वांजलि अर्पित करते हुये कहा कि उन्होंने दलितों के हित में सराहनीय कार्य किये हैं और उनकी कार्यप्रणाली से हम सबको शिक्षा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान लोकसभा के उपचुनावों में देश के इतिहास में विपक्षी एकता ने एतिहासिक जीत दर्ज की है और भारतीय जनता पार्टी की कार्यशैली एवं जनता की अनेदेखी को बेनकाब किया है यही कारण है कि जनता ने स्पष्ट रूप से उन्हें और उनकी पार्टी को नकार दिया है।

jayant chaudhary rld leader press conference in lucknow

अखिलेश यादव और प्रत्याशियों को दी जीत की बधाई

जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनकी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत पर बधाई दी।उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की विपक्षी एकता के लिए अनूठी पहल सराहनीय है। साथ ही पीस पार्टी, निषाद पार्टी और कम्युनिष्ट पार्टी द्वारा इन चुनावों में प्राप्त समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुये कहा कि राष्ट्रीय लोकदल उसके पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता विपक्षी एकता के सन्दर्भ में सदैव क्रियाशील रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों को देश की जनता ने हराने का मन बना लिया है क्योंकि इनकी कार्यशैली से देश का किसान मजदूर, नौजवान, व्यापारी एवं आमजनता अपने को असहाय पाते हुये ठगा महसूस कर रही है और इनकी जुमलेबाजी सुनने की इच्छा किसी के पास नहीं है।

लाॅलीपाप दिखाना भारतीय जनता पार्टी की धोखेबाज शैली

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय लोकदल रने सदैव किसान हितों की सोच रखते हुये किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह की नीतियों का अनुसरण करते हुये किसानों की समस्याओं को सड़क से संसद तक उठाया है। आलू किसानों के सन्दर्भ में आगरा और बाराबंकी में किसान पंचायतों का आयोजन किया गया। आलू किसानों की समस्याओं को ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश सरकार को समय समय पर अवगत कराया गया। परन्तु योगी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। स्पष्ट है कि किसानों की आय को दुगुनी करने का लाॅलीपाप दिखाना भारतीय जनता पार्टी की धोखेबाज शैली है।

बिजली की बढ़ी दरों की आशा सरकार से टूट चुकी

गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिन में करने का वादा केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के झूठ का प्रमाण है कि आज भी किसानों का गन्ना मूल्य बकाया है। केन्द्र सरकार के बजट में एमएसपी के माध्यम से केन्द्रीय वित्त मंत्री ने किसानों को लाभकारी मूल्य देने का वादा तो किया परन्तु बजट में कहीं भी इसका प्राविधान नजर नहीं आता। बिजली की बढ़ी हुयी दरों से किसान बेहाल हैं परन्तु उनको राहत मिलने की आशा वर्तमान केन्द्र और प्रदेश सरकार से टूट चुकी है।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रारम्भ होने से पहले युवा राष्ट्रीय लोकदल होली मिलन का आयोजन किया गया जिसमें हर्षोल्लास के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का फूलों की वर्षा करके स्वागत किया गया। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये सभी पदाधिकारियों को राष्ट्रीय लोकदल की नीतियों को नये कलेवर के साथ गांव गांव और घर घर पहुंचाने की प्रेरणा दी।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने की। राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने प्रदेश के पदाधिकारियों को आगामी चुनाव की तैयारियों के लिए बूथ स्तर तक संगठन तैयार करने पर बल दिया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव वंषनारायन सिंह पटेल, राष्ट्रीय सचिव शिवकरन सिंह, सुधाकर पाण्डेय, ओंकार सिंह, राष्ट्रीय मीडिय प्रभारी अनिल दुबे भी मौजूद रहे।

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष सुदेश शर्मा, हाजी वसीम हैदर, मौदूद अली, ब्रहम सिंह बालियान, डाॅ. सुरेश यादव, इं. संतोष मिश्र, आदित्य विक्रम सिंह, डाॅ. अनिल चौधरी, गंगा सिंह सैंथवार, जितेन्द्र सिंह, अम्बुज पटेल, कृष्णा जयसवाल, धर्मवीर सिंह बालियान, राजेन्द्र सिंह चिकारा, मौलाना नजमुददीन काशमी, किरन सिंह, योगराज सिंह, रामलखन यादव, जावेद अहमद, रामआसरेन विश्वकर्मा, आरपी सिंह चौहान, भूपाल सिंह, प्रो. यज्ञदत्त शुक्ला, सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, सुनील रोहटा, सुरेश गुप्ता, अंशुमान सिंह, प्रो. अब्बास अली, जावेद अहमद, काजी क्रान्ति, डाॅ. सर्वानंद तिवारी, बीएल प्रेमी, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, भोलानाथ, मनोज सिंह चौहान कुंवर रामगोपाल सिंह चंदेल, फरमान जहीर आदि लोग उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़ें- गोरखपुर और फूलपुर में जनता ने की सपा की ताजपोशी, भाजपा को तगड़ा झटका

ये भी पढ़ें- ब्रेकथ्रू के राज्य स्तरीय सम्मेलन में जुटी 400 से अधिक महिलाएं व किशोरियां

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें