समाजवादी पार्टी इन दिनों लोकसभा चुनावों की तैयारियों में लगी हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा गठबंधन और प्रत्याशियों को लेकर भी सपा में मंथन हो रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक शब्बीर अहमद वाल्मीकि के पुत्र व जिला पंचायत सदस्य संजय वाल्मीकि उर्फ शीबू ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। उनकी मौत का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। परिवारीजन भी इस मामले में कुछ बोलने से बच रहे हैं।

गोली मारकर की आत्महत्या :

सपा के कद्दावर नेता एवं पूर्व विधायक शब्बीर अहमद वाल्मीकि के पुत्र संजय वाल्मीकि उर्फ शीबू को देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गयी। गोली लगने की जानकारी होने पर परिजनों ने घायल अवस्था मे संजय को जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।

शब्बीर वाल्मीकि का परिवार बहराइच की राजनीति में ख़ास पहचान रखता है। शब्‍बीर बहराइच की चरदा विधान सभा से चार बार विधायक रह चुके हैं और पिछले दो लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे हैं। मृतक संजय के एक भाई नदीम ‘मन्ना ‘ अभी जिला पंचायत बहराइच के अध्यक्ष है और एक भाई आजम जिला पंचायत सदस्य और बहन इरम पूर्व ब्लॉक प्रमुख रह चुकी हैं।

परिवार में मचा कोहराम :

इस घटना के बाद से मृतक के पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक संजय को जानने वाले लोग इस घटना से सदमे में हैं। उसे गोली आखिर कैसे लगी, इसके स्पष्ट कारणों का पता अभी तक नहीं चल सका है। परिवार के लोग आशंकित हैं कि लाइसेंसी रिवाल्वर साफ करते समय गोली चलने से ये हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें