अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर छिड़े सियासी घमासान के बीच एक नया मोड़ आ गया है। यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटा दी गयी है। हालांकि छात्र यूनियन का कहना है कि फ़ोटो को सफाई के लिए उतारा गया है। छात्र संघ से उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर ने कहा कि यूनियन हॉल के डिबेटिंग क्लब में आज हामिद अंसारी का कार्यक्रम है। जिसके चलते कुछ तस्वीरों को सफाई के लिए उतारा गया है।

हिंदूवादी संगठन व एएमयू छात्र भिड़े

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर को लेकर एएमयू सर्किल पर जिन्ना का पुतला फूंकने को लेकर हिंदूवादी संगठन व एएमयू छात्र भिड़ गए। भारत माता की जय, वन्देमातरम का नारा लगाते हुए हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने की एएमयू कैम्पस में घुसने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस की स्थिति को संभालने में हालत खराब रही। एएमयू के गेट बाबे सय्यद तक हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पहुंचने कोशिश की। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों के पसीन छूट रहे हैं। इस दौरान छात्र लठ लेकर आमने सामने आए गए। बाद में पुलिस ने हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सिविल लाइन थाने भेजा। वहीं एएसपी सिटी ने किसी प्रकार के लाठी चलने से इंकार किया।

एएमयू पहुंचे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी एएमयू पहुँच चुके हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और चाचा नेहरू मदरसे की संचालिका सलमा अंसारी भी आयी हैं। अंसारी एएमयू के गेस्ट हाउस नंबर तीन में रुके हैं। मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर की लेकर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी चुप्पी साध गए। उन्होंने कहा कि राजनीति करने वालों से ऐसे सवाल किए जाएं। वह दस साल सरकार में रहे, लेकिन सिर्फ काम किया है।वहीं एएमयू में आईं हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगे रहने में कोई ऐतराज नहीं है। यह तस्वीर 1938 में लगाई गई थी। तस्वीर लगी रहनी चाहिए।

हिंदू युवा वाहिनी ने भी दी थी चेतावनी

बता दें कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगे होने के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी मैदान में उतर आई। हिंदू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष आदित्य पंडित ने छात्र संघ को 48 घंटे का वक्त देते हुए कहा कि वे खुद जिन्ना की तस्वीर हटा दें। यदि छात्र तस्वीर नहीं हटाते हैं तो आदित्य अपने राष्ट्रवादी साथियों के साथ जिन्ना की तस्वीर उतार देंगे।

ये भी पढ़ेंः

सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल, घायल को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

निजी क्षेत्र में यूनिवर्सिटी के लिए भूमि संशोधन का प्रस्ताव हुआ पास

सदियों से हो रही यूपी कॉलेज में धांधली, प्रशासन ने मूंद रखी आंखे

राज्यमंत्री सुरेश राणा होटल के खाने के साथ पहुंचे दलित के घर

हाथरस शरारती तत्वों ने घर के दीवारों पर लिखी हिन्दुओं के प्रति गालियां

हरदोई में छोटा विजय माल्या: बैंक के डकारे करोड़ों रुपये, कुर्की करने पहुंची टीम

नारद की तरह करना चाहिए पत्रकारों को कार्यः सीएम योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें