समाजवादी पार्टी यूपी की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जीतने के लिए किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि सपा ने अपने क्षेत्रीय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की पूरी फ़ौज खड़ी कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है और ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। अब समाजवादी पार्टी ने अपने एक दिग्गज राष्ट्रीय नेता को चुनाव प्रचार के लिए गोरखपुर बुला लिया है।

सपा को मिला बसपा का समर्थन :

गोरखपुर और फूलपुर सीट पर होने वाले उपचुनावों में पहली बार ऐसा हुआ है कि बसपा ने अपने कट्टर विरोधी सपा को समर्थन दिया है। बसपा के अलावा चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल ने भी अपना समर्थन समाजवादी पार्टी को दे दिया है। इसके अलावा कई अन्य छोटे दलों ने भी सपा को अपना समर्थन दिया है। सपा को इतने सारे दलों का समर्थन मिलने से भाजपा की मुश्किलें जरूर थोड़ी बढ़ गयी हैं। मगर कांग्रेस ने इन दोनों ही सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और जमकर प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया मार्क्सिस्ट ने भी सपा को अपना खुला समर्थन दे दिया है।

 

ये भी पढ़ें: ससुराल में शौचालय नहीं तो बहु लौटी मायके

 

सपा ने खड़ी की नेताओं की फ़ौज :

गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के नेताओं के साथ-साथ दूसरे राज्यों से पार्टी नेताओं को भी चुनाव प्रचार के लिए बुला लिया है। समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य जॉय एंटनी को गोरखपुर  में प्रचार के लिए बुलाया है। गोरखपुर में मिशनरी लोगों का अच्छा प्रभाव है। मिशनरी से जुड़े ज्यादातर लोग केरल के हैं। यही वजह है कि पार्टी ने जॉय एंटनी को मिशनरी के लोगों के बीच कैंपेनिंग का जिम्मा सौंपा है।

 

ये भी पढ़ें: भाजपा सरकार ने प्रदेश में बनाया सकारात्मक वातावरण- डॉ. चंद्रमोहन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें