राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में बदमाशों का तांडव जारी है। काकोरी थाना क्षेत्र में डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों का असलहा गांव के बाहर खेत के पास एक घूरे में गिर गया। गांव का ही एक बच्चा जब शौच के लिए गया तो उसने तमंचा पड़ा देखा। बालक समझ नहीं पाया और फायर कर दिया। फायर से छर्रे मासूम के हाथ में लगे और वह घायल हो गया। घटना से गांव में दहशत फैल गई। घरवालों ने पुलिस को बिना बताये मासूम को अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने जब इलाज नहीं किया तो पुलिस को सूचना दी गई। इस संबंध में बच्चे के पिता ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है इसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

अगले पेज पर पढ़ें पूरी खबर…


पुलिस के मुताबिक, काकोरी थाना क्षेत्र के रेवरी गांव में बीती 26 जनवरी को एक मासूम गांव के बाहर गया था। गांव के बाहर घूरे (गोबर का ढ़ेर) पर बच्चे ने एक तमंचा पड़ा हुआ देखा। गांव में रहने वाले इंद्रपाल का 10 वर्षीय बेटा सुभाष कुछ समझ नहीं पाया और उसने .12 बोर के तमंचे से फायर कर दिया। गोली चलते ही 4 छर्रे मासूम के हाथ में लगे और वह घायल होकर गिर पड़ा। गोली चलने की आवाज सुनते ही गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उसके घरवाले दौड़े और बच्चे को लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे यहां डॉक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे का इलाज करवाया। इस संबंध में पुलिस ने तमंचा और खोखा कारतूस कब्जे में ले लिया है। पीड़ित के पिता के प्रार्थना पत्र पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। ग्रामीणों में दहशत है और उनका कहना है कि डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए निकल रहे बदमाशों का ही ये असलहा हो सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

ग्रामीण इलाकों में डकैतों में कहर

18 जनवरी 2018 को चिनहट थाना क्षेत्र के उत्तरधौना गांव में दीनानाथ के घर देर रात करीब 12:30 बजे 6-7 बेखौफ बदमाश असलहों से लैस होकर डकैती डालने की नीयत से घर में घुसे। बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट शुरू कर दी। बदमाश अलमारी की चाभी मांग रहे थे। परिजनों ने जब चाभी नहीं बताई तो बदमाशों ने दीनानाथ, उनकी पत्नी और बहू को गोली मार दी और घर में लूटपाट की। इस सनसनीखेज लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश दीनानाथ के घर की दो नाबालिग लड़कियों को भी अगवा करके अपने साथ ले गए थे।

20 जनवरी 2018 को करीब दो दर्जन असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने काकोरी के बनियाखेड़ा गांव में रात करीब 2:00 बजे धावा बोला। डकैतों ने सबसे पहले गांव में जगत पाल के घर को निशाना बनाया। यहां बदमाशों ने घरवालों को असलहों की नोक पर बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूट ली। विरोध करने पर बदमाशों ने घरवालों को पीटकर घायल किया। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले इंद्रपाल और सुनील के घर भी लूटपाट की। बदमाशों ने इस गांव में करीब आधे घंटे तक तांडव किया और आसानी से फरार हो गए थे।

इसके बाद रात करीब 2:30 बजे बदमाशों का काफिला कटौली गांव पहुंचा। यहां बदमाशों ने फूलचंद के घर पर धावा बोला और घटवालों को पीटकर जेवर गहने और नगदी लूट ली। फिर बदमाशों ने गांव के ही पुत्ती लाल के घर लूटपाट की। इस दौरान ग्रामीण जाग गए और शोर करने लगे। ये सुनकर गांव के प्रधान हरिशंकर यादव का 20 वर्षीय बीटा अभिषेक यादव उर्फ कोमल यादव गांव के बाहर की तरफ भागा। उसे भागता देख गांव के बाहर खड़े बदमाशों ने उसे गोली मार दी इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

21 जनवरी 2018 को करीब आधा दर्जन से अधिक असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने मलिहाबाद के सरावां गांव में पूर्व प्रधान के घर गांव में सोमवार की रात करीब 2:00 बजे धावा बोला। डकैतों ने सबसे पहले गांव में श्यामू के घर को निशाना बनाया। यहां बदमाश दरवाजा तोड़कर अंदर घर में घुसे और घरवालों को असलहों की नोक पर बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूट ली। विरोध करने पर बदमाशों ने छत्रपाल यादव और श्यामू रावत को लोहे की रॉड से पीटकर घायल किया। इसके बाद बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट की। बदमाशों ने गांव में करीब आधे घंटे तक तांडव किया और आसानी से फरार हो गए। घरवालों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया यहां डॉक्टरों ने श्यामू को मृत घोषित कर दिया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें