उत्तर प्रदेश में इन दिनों राजनीति का स्तर हिन्दू-मुस्लिम पर आकर अटक गया है। विधानसभा सत्र के दौरान अपने भाषण में सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के हिन्दू होने पर सवाल उठाये थे। इसके बाद गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए अखिलेश यादव पहुंचे हुए थे। यहाँ पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी से पूछा था कि हम हिन्दू नहीं तो और क्या है। इसके बाद अब भाजपा के दिग्गज और वरिष्ठ नेता अखिलेश के बचाव में उतर आये हैं और उन्हें हिन्दू की संज्ञा दे दी है।

सीएम योगी ने की टिप्पणी :

सीएम योगी ने विधान भवन में बोलते हुए कई नेताओं पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मैं हिन्दू हूँ और मैं ईद नहीं मनाता। मैं शरीर पर जनेऊ धारण कर बाहर जाकर सिर पर टोपी डालकर कहीं मत्था नहीं टेकता। साथ ही कहा कि अगर कोई शांतिपूर्ण ईद मनाएगा तो मैं उसके पूर्णतया साथ हूँ। इस दौरान योगी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा तो वहीं दूसरी तरफ समाजवाद पर भी टिप्पणी की। सीएम योगी के इस बयान का सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर में जनसभा में जवाब देते हुए कहा था कि अगर हम हिन्दू नहीं तो बता दें कि क्या हैं ?

 

ये भी पढ़ें: मूर्ति तोड़ने से विचार नहीं मरा करतेः कामरेड सुभाषणी अली

कलराज मिश्र ने अखिलेश को बताया संस्कारी :

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद कलराज मिश्र ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की है। गोरखपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कलराज मिश्र ने अखिलेश को संस्कारी बताते हुए कहा कि वह हिंदू हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव भी हमारी तरह ही हिंदू हैं। इसके अलावा वे काफी संस्कारी हैं और मेरे पैर भी छूते हैं। सीएम योगी के हिंदू होने के बयान पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान लोकतांत्रिक देश है। हम हिंदू परिवार में पैदा हुए हैं तो अपना धर्म निभाएंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे लोगों को आजादी है कि वह अपना धर्म निभाएं।

 

ये भी पढ़ें: अतीक के बेटे का दावा, बसपा ने सपा को नहीं हमें दिया है समर्थन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें