कानपुर आईआईटी में बुधवार की देर शाम उस समय हड़कंप मच गया जब आईआईटी में पीएचडी के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र का शव उसके हॉस्टल (हाल-8) में फांसी के फंदे से लटकते हुए मिला। छात्र ने आत्महत्या क्यों की अभी इस बात का पता नहीं चल सका है। फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच में जुटी हुई है।

हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी

जानकारी के मुताबिक छात्र भीम सिंह कानपुर आईआईटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी कर रहा था। बुधवार की शाम अपने हॉस्टल के कमरे में छात्र ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी तब हुई जब वो काफी देर तक वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला। तब उसके साथी छात्रों ने दरवाजा धक्का देकर खोला। अन्दर का नजारा देखकर वह सन्न रह गया। उसने देखा कि छात्र फांसी के फंदे से लटका हुआ है। छात्रों ने घटना की सूचना आईआईटी की सिक्योरिटी को दी। जिसके बाद आईआईटी प्रशासन ने आईआईटी को सूचना दी।

फॉरेंसिक टीम ने की जांच

सूचना पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम ने मामले की जाँच की। पुलिस ने भीम सिंह के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया और उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। वहीं मौके से फाॅरेंसिक टीम को एक नोट मिला है, जिसे फोरेंसिक टीम अपने साथ ले गयी है।

मेधावी था छात्र

छात्र भीम सिंह फरीदाबाद का रहने वाला था और तीन साल से मेकेनिकल इंजीनियरिंग से आई आई टी में पी एच डी कर रहा था। वहीं आईआईटी के डिप्टी डाइरेक्टर मणीन्द्र अग्रवाल के अनुसार छात्र भीम सिंह पढ़ने में मेधावी था। फिलहाल छात्र ने आत्महत्या क्यों की अभी इस बात का पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की दबंगई के चलते बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

ये भी पढ़ेंः एनकाउंटर में घायल हुआ इनामी बदमाश, 1 पुलिसकर्मी घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें