देश की सबसे लंबी धार्मिक यात्रा अब डाक कावड़ की भारी भीड़ के साथ विराम की ओर है. कल यानी 9 अगस्त को महाशिवरात्रि पर सभी शिव भक्त विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक कर धर्म लाभ उठाएंगे. आज  हरिद्वार से  शुरू हो कर  विभिन्न स्थानों पर बने शिवालयों की ओर  जा रही डाक कावड़ की भारी धूम मची है. इसी बीच जनपद मुजफ्फरनगर में उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया जब गंगाजल लेकर  सड़क पर  दौड़ती डाक कावड़ की  एक मोटरसाइकिल में अचानक आग लग गई. बाइक सवार कावड़ियों ने किसी तरह बाइक से कूदकर जान बचाई और जल लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ गए. 

चलती मोटरसाइकिल में लगी आग:

बाइक में आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौजूद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया और बाइक को थाने ले गए.

दरअसल मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के हृदय कहे जाने वाले शिव चौक से कुछ ही दूरी का है जहां हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे कांवरियों की एक मोटरसाइकिल जैसे ही शिव चौक से थोड़ा आगे दाल मंडी के निकट पहुंची तो बाइक में अचानक आग लग गई. जिसके बाद घबराए बाइक सवार कांवरियों ने किसी तरह बाइक से  कूदकर अपनी जान बचाई और जलती गाड़ी को वहीं छोड़ कर  अपना गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ गए.

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों की मदद से आग बुझाई और मोटरसाइकिल को थाने ले गई प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मोटरसाइकिल पर दो कांवरिया सवार थे और चलती गाड़ी में अचानक आग लगने के कारण कावड़िया बाइक से कूदकर आगे की ओर दौड़े.

बाइक का नंबर HR 21 बी 9364 है. बाइक पर सवार कावड़िया कौन थे अभी इसका भी पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है.

इस मामले में गनीमत ये रही कि घटना घटना शिव चौक के आगे की है अगर उससे कुछ ही दूरी पहले घटना होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

जालौन: पिछली सरकारों के कारण देवरिया कांड हुआ- मंत्री सत्यदेव पचौरी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें