आज ‘कारगिल विजय दिवस’ के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व सैनिकों- वीर नारियों का सम्मान किया. इसके लिए सीएम योगी राजधानी लखनऊ के शहीद स्मारक गोमती तट पर पहुंचे, जहाँ उन्होंने सम्मान समारोह का उद्धाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ उप मंत्री दिनेश शर्मा सहित कई मंत्री, मेयर संयुक्ता भाटिया भी शहीदों का सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुये. 

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सहित कई मंत्री शामिल:

पूरे भारत में हर साल 26 जुलाई को कारगिल युद्ध में हुई हमारी शानदार विजय के उपलक्ष्य में ‘कारगिल विजय दिवस’ मनाया जाता है और हम इस दिन कारगिल के जाबांज शहीद सैनिकों के सम्मान में श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। विजय दिवस के उपलक्ष्य में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उनके मंत्रियों ने युद्ध में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजली देते हुए उनका सम्मान किया.

इस दौरान सीएम ने केप्टेन मनोज पांडेय के भाई मनमोहन पांडेय को सम्मानित किया. शहीद राइफल मैन नर नारायण जंग जी को भी सम्मानित किया गया.

मुख्यमंत्री का संबोधन:

-कारगिल विजय दिवस पर मैं शहीदों को नमन करता हु। आज इस कार्यक्रम में भाग लेने पर मुझे प्रशनता महसूस हो रही है । कारगिल दिवस भारत के संम्मान का दिवस है ।

-अमर शहीदों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

-हर व्यक्ति यह जनता है कि कारगिल की स्थितियां भारत के प्रतिकूल था, लेकिन साहस के साथ भारत माता के उन जवानों ने आज के दिन कारगिल युद्घ पर विजय प्राप्त किया था ।

-देश के हमारे सैकड़ो जवान इस युद्ध मे शहीद हुए थे ।

-मैं धन्यवाद दूँगा दिनेश शर्मा जी को की उन्होंने कारगिल शहीदों के लिए यह पार्क का निर्माण किया ।

-हमे प्रयाश करना चाहिए कि 17 नगर निगमो में शहीदों के नाम का पार्क होना चाइये , जिससे आज की पीढ़ी वीर शहीदों के बारे में जान सके।

-शहीदों के संकल्प के साथ अपने आप को जोड़ने के लिए हमे हर समय प्रयास करना चाहिये । इस की आज सबसे ज्यादा जरूरी है।

-आज जब भारत विश्व मे 3 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में है , तो हर देशवासी का यह कर्तव्य बनता है कि वह अपना योगदान द।

-राष्ट्रीय सम्पति का कहीं नुकसान नही करना चाइये, अगर हम इस अभियान के साथ जुड़ेंगे तो उसका असर भी दिखेगा ।

कारगिल शहीदों को किया नमन:

इस मौके पर सीएम योगी के साथ उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री आशुतोष टंडन, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, मंत्री डॉ महेंद्र सिंह और मेयर संयुक्ता भाटिया भी शहीद स्मारक में कारगिल शहीदों को नमन करने पहुंचे.

वहीं इस मौके पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि आज के दिन हम उन शहीदों को नमन करते है जिन्होंने देश का मान बढ़ाया. साथ ही उनके परिवार को भी नमन करते है । ये दिन हमे याद दिलाता है कि हमे देश के लिए हमेशा आगे बढ़ कर काम करे । किसी भी धर्म को मनाने वाले हो लेकिन हमेशा हमे दुसरो की ज़िंदगी को आसान बनाने का काम करना चाहिये ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें