उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए रण में उतरे हैं. सीएम योगी आज कर्नाटक पहुंचे. जहाँ उत्तर कन्नडा के सिरसी में उन्होंने जन सभा की. बता दे कि सीएम योगी ने बिना किसी अनुवादक के जन सभा को संबोधित किया. 

CM योगी ने उत्तर कन्नडा के सिरसी में की जनसभा : 

सीएम योगी ने यूपी और कर्नाटक के बीच जुड़ाव को श्री राम और हनुमान के समय से जुड़ा हुआ बताया. उन्होंने बताया कि जब भगवान राम और हनुमान की मुलाकत हुई तब राम राज्य की स्थापना भारत में हुई.

इसी के साथ उन्होंने कहा, “कांग्रेस एटीएम के रूप में कर्नाटक का उपयोग कर रही है. एटीएम बंद करो”

सीएम योगी ने कहा कि “यूपी में कोई जेहादी नहीं है. कर्नाटक में जेहादी बहुत अधिक है. यूपी में निर्दोष मारे नहीं जा सकते हैं. लेकिन कर्नाटक में हिंदुओं की हत्या कर दी जा रही है.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा की वह पूरी तरह से इस बारे में स्पष्ट हैं कि वह यहां क्यों है। कांग्रेस विभाजन करती है और लोगों को बांटने वाली पार्टी के शासन को खत्म करना है.

सीएम योगी ने कर्नाटक में गड़बड़ी जा रही कानून व्यवस्था पर बात की.

उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों और कर्नाटक के किसानों की तुलना भी इस आधार पर करी, कि यूपी के किसानों को सौदे पर बेहतर दाल मिलता है. पर कर्नाटक के किसानों की स्थिति खराब है.

सीएम योगी ने कर्नाटक के विकास पर बात करते हुए कहा, “दोनों राज्यों के विकास रिकॉर्ड को देखते हुए यूपी कर्नाटक तुलना में अधिक है.”

सीएम योगी ने कहा, ‘जेहादी लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय व्यापारियों को मार रहें हैं’

बता दे की सीएम आदित्यनाथ ने आज से कर्नाटक में चुनाव प्रचार शुरू किया है. गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है. यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं. योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत उत्तर कन्नड़ क्षेत्र से किया.

कर्नाटक Live: कांग्रेस शहीदों, वीरों का अपमान करती है-PM मोदी

कर्नाटक चुनाव: आज मोदी-योगी और राहुल की रैलियों का ‘महासंग्राम’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें