कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करवाने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसके साथ ही भाजपा के बड़े नेता और स्टार प्रचारकों को कर्नाटक के चुनावी संग्राम में उतारा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कर्नाटक चुनाव प्रचार के लिए आज से लगा दिया गया है. बता दें कि बीजेपी के फायर-ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. 

सीएम योगी आज से उतर रहे कर्नाटक के चुनावी मैदान में:

बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज से कर्नाटक में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. सीएम योगी 3 मई से 5 मई तक कर्नाटक में विभिन्न रैलियों और चुनाव प्रचार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। कर्नाटक में नाथ संप्रदाय के लोगों की तादाद अच्छी खासी है, जिनके बीच योगी आदित्यनाथ का काफी प्रभाव माना जाता है।

यूपी सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, सीएम 3 मई की सुबह ही कर्नाटक के लिए रवाना हो जाएंगे। पांच मई की शाम को वे लखनऊ वापस आएंगे। 6 को सरकारी कामकाज निपटाएंगे। अगले ही दिन 7 मई को वे फिर चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक जाएंगे। बता दें कि कर्नाटक के अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों से योगी की सभाएं कराने की मांग भेजी गई है।

भगवा वस्त्र में रहने वाले योगी आदित्यनाथ उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने से पहले से ही बीजेपी के कर्नाटक अभियान में लगे हुए हैं। वह भी मतदान की तारीख करीब आते ही धुआंधार रैलियों के जरिए पार्टी के लिए माहौल बनाने में ताकत झोंकने वाले हैं। योगी के जरिए पार्टी हिंदुत्व के मुद्दे को उभारकर बढ़त बनाने की जुगत में है।

गुजरात और त्रिपुरा चुनाव में भी कर चुके सीएम प्रचार:

गौरतलब है कि गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है. यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं. योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से करेंगे.

वैसे इससे पहले भी कर्नाटक में सिद्धारमैया और योगी के बीच वार-पलटवार की स्थिति बनती रही है. ट्विटर पर भी दोनों नेताओं के बीच जुबानी तीर चलते रहे हैं. ऐसे में योगी का प्रचार में उतरना बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान के लिए फायदेमंद हो सकता है.

सीएम योगी का आज का कार्यक्रम:

सिरसी – 10.20 AM

शिवमोगा – 12.25 PM

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है. राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे.

कर्नाटक चुनाव: आज मोदी-योगी और राहुल की रैलियों का ‘महासंग्राम’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें