उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद बुधवार को शांति दिखाई दे रही है. जबकि मंगलवार को भी कई इलाकों में आगजनी की घटनाएं हुई. कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, कहीं पुलिस ने सब्जी खरीद रहे लोगों को पीटा. हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है, जबकि उसके घर से तलाशी के दौरान पुलिस ने देशी बम और पिस्टल बरामद की है. पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीँ इस हिंसा के पीछे साजिश के अंदेशे ने अफसरों की नींद उड़ा दी है.

वीडियो देखें, जब चन्दन तिरंगा यात्रा के दौरान चला रहा था बाइक

इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुआ था चन्दन:

कासगंज की उस तिरंगा यात्रा का वीडियो सामने आया है जिसमें चन्दन कई युवकों के साथ तिरंगा यात्रा में शामिल है. तिरंगा यात्रा के दौरान चन्दन बाइक चला रहा है जबकि उसके अन्य साथी हाथों में तिरंगा लिए हुए दिखाई दे रहे हैं. ये लोग लगातार शहर में भ्रमण करते दिखाई दे रहे हैं और भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगा रहे हैं. बताया जाता है कि इसी तिरंगा यात्रा के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव किया और गोली चलाई जिसमें चन्दन को अपनी जान गंवानी पड़ी.

[foogallery id=”177897″]

कासगंज में हिंसा के बाद डीएम ने भी दिया हैरान करने वाला बयान:

डीएम कासगंज आरपी सिंह ने कहा था कि चन्दन को गोली मुस्लिम परिवार के घर से मारी गई थी. मुस्लिम परिवार की छत से चली गोली ने चन्दन की जान ली थी. उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद मंगलवार को भी छिटपुट घटनाओं का दौर जारी रहा. जबकि सोमवार को भी कई इलाकों में आगजनी की घटनाएं हुई. कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया, कहीं पुलिस ने सब्जी खरीद रहे लोगों को पीटा. हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है, जबकि उसके घर से तलाशी के दौरान पुलिस ने देशी बम और पिस्टल बरामद की है. पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीँ इस हिंसा के पीछे साजिश के अंदेशे ने अफसरों की नींद उड़ा दी.

फिर निकलेगी तिरंगा यात्रा

कासगंज हिंसा के बाद आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में तिरंगा यात्रा निकलेगी. VHP प्रांत संगठन मंत्री मनोज ने तिरंगा यात्रा निकालने का किया ऐलान. उन्होंने कहा कि शहीद चन्दन की याद में तिरंगा यात्रा निकलेगी. ये अभिव्यक्ति की आजादी है और उसी के तहत ये यात्रा निकलेगी. ये तिरंगा यात्रा शहीद स्मारक से कलेक्ट्रेट तक निकलेगी. विहिप के नेतृत्व में ये तिरंगा यात्रा निकलेगी और उन्होंने कहा कि वन्दे मातरम और हिंदुस्तान जिंदाबाद कहने का हमें भी हक है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें