बीती 26 जनवरी 2018 को गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज हुई हिंसा में चंदन गुप्ता की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सलीम को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कासगंज के मामले में पुलिस की यह कामयाबी अहम मानी जा रही है। चंदन गुप्ता की हत्या में सलीम वर्की समेत उसके दो भाइयों नसीम और वसीम को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सलीम के घर से ही चंदन पर गोली चली थी। वहीं यूपी पुलिस ने पूरे मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है।

पुलिस के मुताबिक, सलीम पर पहले से भी करीब तीन मुकदमे दर्ज हैं। पिछले दिनों सलीम के घर की तलाशी में देसी बम और पिस्टल भी मिले थे। बीते कई दिनों से पुलिस को सलीम की तलाश थी। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही उसके भाइयों नसीम और वसीम को भी पकड़ने में कामयाबी मिलेगी। सलीम के घर पर पुलिस ने बुधवार को कुर्की के नोटिस भी चस्पा कर दिए थे।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई सांप्रदायिक झड़प में चंदन गुप्ता को गोली लगी थी, जिसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। यूपी सरकार ने पूरे मामले की जांच को एसआईटी को सौंप दिया है। केंद्र सरकार ने भी प्रदेश सरकार से कासगंज हिंसा को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

अगले पेज पर पढ़ें- अब तक 117 लोग को गिरफ्तार, लिस्ट जारी…

उत्तर प्रदेश के कासगंज में भड़की हिंसा के मामले में अब तक 117 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से 36 लोगों को हिंसा में दर्ज पांच एफआईआर के तहत गिरफ्तार किया गया है। जबकि 81 लोगों को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है। साथ ही कासगंज में हिंसा के दौरान आगजनी की सात एफआईआर भी दर्ज की गई हैं।

पुलिस ने कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के हत्याकांड में संलिप्त आरोपियों की लिस्ट भी जारी की है। इस लिस्ट में सलीम, वसीम और नसीम मुख्य आरोपी हैं। इनके अलावा भी कई लोगों को पुलिस ने दोषी बताया है। पुलिस की लिस्ट में असलम, असीम, नसरुद्दीन, आकरम, तौफीक, खिल्लन, शबाब, राहत, सलमान, मोहसिन, साकिब, बब्लू, नीशू और वासिफ को भी आरोपी बताया है।

इस मामले की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी ने मुख्य आरोपियों के घर की तलाशी भी ली है। इस दौरान एक डबल बैरल बन्दूक, एक देसी सिंगल बैरल बन्दूक, छह कारतूस और आठ खोखे बरामद किए गए हैं। आगरा एडीजी अजय आनंद के अनुसार, आरोपियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ को लगाया गया है। साथ ही आगरा-अलीगढ़ मंडल की पुलिस भी अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

[foogallery id=”177988″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें