गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा ने युवक चंदन की जान ले ली जिसके बाद पूरे कासगंज को हिंसा की आग ने अपनी चपेट में लिया. उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान हिंसा में चंदन की हत्या के मामले में शनिवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. परिजन पहले तो अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं थे लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच जब स्थानीय सांसद ने सीएम योगी से परिजनों की बात करवाई इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. वहीं फायरिंग में गोली लगने से घायल नौशाद का इलाज अलीगढ़ में चल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया था.

ड्रोन से रखी जा रही उपद्रवियों पर नजर

तीसरे दिन सुबह कुछ घटनाओं के बाद पुलिस अब ड्रोन की मदद से शहर के दंगाईयों पर नजर रख रही है. पुलिस अधिकारियों की तरफ से लगातार बयान आ रहे हैं कि स्थिति अब नियंत्रण में है और धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य हो जायेगा लेकिन इसमें थोड़ा वक्त लगेगा और पुलिस किसी प्रकार की लापरवाही अपने तरफ से बरतने के मुड में नहीं है. पुलिस ने ऐक्शन दिखाते हुए अब स्थिति पर काबू पा लिया है. जिले की निगरानी के लिए पुलिस ड्रोन की मदद ले रही है.

आरोपी शकील के घर से देशी बम और पिस्टल बरामद:

चन्दन की हत्या का आरोपी शकील अभी भी फरार है जबकि आज उसके घर से तलाशी के दौरान देशी बम और पिस्टल बरामद की गई है. कासगंज के कई इलाकों में आज भी आगजनी की घटनाएँ हुई हैं और बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया है. वहीँ पुलिस लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. लगातार पुलिस धर-पकड़ का अभियान चलाये हुए हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें