उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान हिंसा में चंदन की हत्या के मामले में शनिवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. परिजन पहले तो अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं थे लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच जब स्थानीय सांसद ने सीएम योगी से परिजनों की बात करवाई इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. वहीं फायरिंग में गोली लगने से घायल नौशाद का इलाज अलीगढ़ में चल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. फोन पर हुई बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि उनकी संवेदना परिवार के साथ है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा.

साध्वी प्राची को पुलिस ने कासगंज जाने से रोका

हाथरस-कासगंज में तिरंगा रैली के दौरान हुई हिंसा में गोली लगने से चंदन गुप्ता की मौत के बाद चंदन गुप्ता के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रही साध्वी प्राची को हाथरस पुलिस ने गाड़ी की चाबी निकालकर सिकंदराराऊ में रोक दिया है. गुस्साई साध्वी प्राची ने पंत चौराहे पर ही शुरू किया धरना और उनके साथ समर्थक भी धरने पर बैठ गए. मौके पर पुलिस फ़ोर्स तैनात है जबकि कासगंज जाने पर अड़ीं दिल्ली से आयीं साध्वी प्राची का कहना है कि वो कासगंज जाने के लिए ही आई हैं.

चार जिलों की पुलिस फिर भी हालात पर कंट्रोल नहीं

युवक के अंतिम संस्कार के बाद कासगंज में जैसे ही धारा 144 हटाई गई वैसे ही फिर से हिंसा भड़क गई. यहां मथुरा-बरेली हाइवे पर उपद्रवियों ने कई रोडवेज की बसों और ट्रकों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि उपद्रवी पेट्रोल बम लेकर घूम रहे हैं. पेट्रोल बम से ही आगजनी की गई. उपद्रवियों ने सड़क पर वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की. लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है. कासगंज में फिर से हिंसा भड़क गई है. पेट्रोल पम्प के पास कई बसें फूंकी गई. कई दुकानों में भयंकर आगजनी हुई. कर्फ्यू के बावजूद कासगंज में हिंसा जारी है. वहीँ बीजेपी के सांसद राजवीर सिंह ने भी भीड़ में जाकर विवाद को बढ़ाने का काम किया और कहा कि हमारा लड़का मारा गया है और उसकी हत्या करने  वालों को माफ़ नहीं किया जायेगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें