उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में हारने के बाद समाजवादी पार्टी सत्ता से बाहर हो चुकी है और विपक्ष में आ गयी है। विपक्ष में आने के बाद समाजवादी पार्टी ने राज्य की भाजपा सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव भाजपा सरकार पर हमला करते हुए दिखाई देते हैं। अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (keshav maurya replies) ने सरकार का बचाव करते हुए बड़ा बयान दे दिया है।

अखिलेश ने बच्चों को स्वेटर न मिलने का उठाया मुद्दा :

उत्तर प्रदेश का बेसिक शिक्षा विभाग अब तक लगभग डेढ़ करोड़ बच्चों को ठण्ड से बचाव हेतु स्वेटर नहीं पहुंचा सका है। पूरे प्रदेश में शीत लहर चल रही है मगर इस ठण्ड के बीच अब तक स्वेटरों के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। बच्चों को स्वेटर न मिलने के मुद्दे पर सपा मुखिया अखिलेश यादव यूपी की भाजपा सरकार पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किये।

डिप्टी सीएम ने दिया जवाब (keshav maurya replies) :

कौशाम्बी में एक कार्यक्रम के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे हुए थे। इस बीच स्कूली बच्चों के स्वेटर वितरण पर अखिलेश यादव के ट्वीट पर उन्होंने तंज कसते हुए बड़ा बयान दिया। डिप्टी सीएम कहा​ कि अखिलेश के बच्चों को स्वेटर भेज दिया गया है मगर उन्होंने अब तक बच्चों को स्वेटर पहनाए नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बाकी बच्चों को बहुत जल्द सभी स्वेटर मिल जाएंगे।

निजी अस्पताल का डिप्टी सीएम करेंगे उद्घाटन :

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या कौशांबी दौरे पर कशिया में निजी अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके अलावा सिराथू के आवास पर परिजनों मुलाकात करने वाले हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि 100 करोड़ रुपए की लागत से शक्तिपीठ धाम का स्थलीय विकास बहुत जल्द होगा। साथ ही कुम्भ मेले में इलाहाबाद के साथ कौशाम्बी का भी विकास होगा।

ये भी पढ़ें : आजमगढ़: सीएम 600 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें