उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परिक्षा में अंजली वर्मा ने 96.33 फीसदी अंक पाकर टॉप किया है। वहीं इंटर में रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। हाईस्कूल और इंटर दोनों में लड़कियों ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में 75.16 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इंटरमीडिएट में 72.43 स्टूडेंट्स पास हुए हैं। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मेरिट लिस्ट के टॉप 11-11 छात्रों को अपनी तरफ से लैपटॉप देने का ऐलान किया था। अखिलेश यादव के इस ऐलान के बाद बैकफुट पर आयी योगी सरकार ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है।

अखिलेश देंगे लैपटॉप :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड के सभी छात्र-छात्राओं को सफलता की बधाई दी है। इसके साथ ही अखिलेश ने हाईस्कूल-इंटर की मेरिट लिस्ट के सर्वप्रथम 11-11 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का वादा किया है। आपको बता दें कि सपा सरकार में यूपी बोर्ड में सफलता पाने वाले अभ्यर्थियों को वो पहले भी सम्मानित करते रहे हैं और पुरस्कार स्वरुप युवाओं को लैपटॉप बांटे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ये दाँव 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए माना जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें: सैफई में मुलायम के करीबी को अस्पताल देखने पहुंचे शिवपाल यादव

 

योगी सरकार बनायेगी सड़क :

वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आरोप लगते हुए कहा कि वह प्रदेश को नक़ल के दलदल में छोड़ गये थे जिसे हमारी सरकार ने बाहर निकाला है। उन्होंने कहा कि लैपटॉप बांटकर अखिलेश ने प्रदेश के युवाओं को पिछड़ेपन की तरफ ढकेल दिया था। अखिलेश के ऐलान के बाद अब डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने घोषणा करते हुए कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में इंटर-हाईस्कूल के टॉप 10 छात्रों के घर तक जाने वाली मुख्य सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग करवाएगा और उसका उद्घाटन उन्हीं टॉपर बच्चों से करवाया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी जी कि सरकार विकास के पथ पर कार्यरत है।

 

ये भी पढ़ें: सत्ता में आए तो फर्जी एनकाउंटर की होगी जांचः रामगोविन्द चौधरी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें