11 मार्च को फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सभे दलों ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सबसे पहले कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया और उसके बाद सपा ने अपने उम्मीदवार उतारे। अब सत्ताधारी दल भाजपा ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है। इस बीच फूलपुर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने उपचुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी पर बड़ा खुलासा किया है जो निश्चित तौर पर सभी को हैरान कर देगा।

सभी दलों ने घोषित किये प्रत्याशी :

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले सभी पार्टियों के लिए ये उपचुनाव सेमीफाइनल रहने वाला है। गोरखपुर से सपा ने निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीँ फूलपुर में पटेल बिरादरी की अधिकता को देखते हुए नागेंद्र सिंह पटेल को उपचुनाव लड़ने का मौक़ा दिया गया है। इसके जवाब में भाजपा ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को उतारा है और फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल नाम घोषित किया है। नाम का ऐलान होते ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या इलाहाबाद पहुंचे जहाँ पर उन्होंने बड़ा बयान दे दिया है।

 

ये भी पढ़ें : गोरखपुर-फूलपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशियों का नामांकन आज

कौशलेंद्र नहीं, मैं लड़ रहा चुनाव :

भाजपा से फूलपुर उपचुनाव के लिए कौशलेंद्र का नाम घोषित होते ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या इलाहबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक होटल में मीडिया से बात की। डिप्टी सीएम ने बताया कि उनके परिवार से प्रत्याशी बनाये जाने को लेकर चर्चाएँ शुरू हुई थी मगर मैनें कहा कि भाजपा परिवारवादी पार्टी नहीं है तो एक कार्यकर्ता को पार्टी ने टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि फूलपुर से भले कौशलेंद्र के नाम का ऐलान हुआ हो मगर यहाँ से वे नहीं बल्कि केशव प्रसाद मौर्या चुनाव लड़ रहे हैं। यहाँ पर भाजपा के साथ ही मेरी भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। फूलपुर कीजनता विकास चाहती है जो सिर्फ भाजपा कर सकती है।

ये भी पढ़ें : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी ने किया फूलपुर उपचुनाव लड़ने का ऐलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें