लखनऊ किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों और जूनियर डॉक्टरों के बीच का बवाल एक मासूम की मौत का कारण बन गया. अयोध्या से इलाज के लिए आई एक 13 महीने की बच्ची की इलाज न मिल पाने की वजह से जान चली गयी. 

परेशानी में मरीज:

आज लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों और डॉक्टरों के बीच झड़प का मुद्दा और गम्भीर हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि अस्पताल का परिसर छावनी में बदल गया. कर्मचारियों ने कार्य बहिस्कार कर दिया वहीँ इसका खामियाजा भुगतना पड़ा तिमान्दारों को.

मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों और जूनियर डॉक्टरों के बीच झगड़े के चलते ट्रामा सेंटर में गंभीर हालत में भर्ती मरीजो को परेशानी झेलनी पड़ रही हैं.

मरीज इलाज की आस में भटक रहे हैं पर उन्हें इलाज नहीं मिल पा रहा.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=0KQ7pa4QuXY” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/44-1.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इस दौरान अयोध्या से इलाज के लिए एक 13 महीने की बच्ची को लाया गया था. बच्ची का नाम लविका था.  लेकिन इस बवाल के चलते मासूम की जिंदगी खतरे में पड़ गयी.

मासूम बच्ची लविका को हॉस्पिटल में ऑक्सीजन नहीं मिला, उआकी बिगड़ती हालत देख कर प्राइवेट एम्बुलेंस के ड्राइवर ने खुद का ऑक्सीजन सिलेंडर दिया. जिससे कुछ समय के लिए उसकी स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की गयी.

बाद में ज़िन्दगी और मौत के बीच झूल रही 13 महीने की मासूम बच्ची लविका को इमरजेंसी में डॉक्टरों ने बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

मासूम लविका की झगड़े के कारण गयी जान :

मासूम लविका की मौत हो गयी. इसके बाद अस्पताल का नजारा कुछ और ही बन गया. बच्ची के माता-पिता का रो रो कर बुरा हाल हैं.

जूनियर डॉक्टर और कर्मचारियों के बीच झगड़े में अयोध्या से आई 13 महीने की मासूम बच्ची लविका जान चली गयी.

ज़िन्दगी और मौत के बीच झूल रही लविका , एमरजेंसी में डॉक्टर कर रहे उसे बचाने की कोशिश

इसके अलावा भी कई गंभीर मरीजों की हालत बद से बद्दतर होती जा रही हैं. लेकिन उनको इलाज नहीं मिल पा रहा.

डॉक्टरों और कर्मचारियों के बीच हुई मारपीट के चलते जूनियर डाक्टरों ने काम बंद कर दिया। जिसका खामयाजा इमरजेंसी से लेकर वार्ड तक भर्ती मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। इलाज न मिलने के कारण मरीज तड़पते रहे हैं.

मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों और जूनियर डॉक्टरों के बीच बवाल, फोर्स तैनात

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें