किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ कर्मचारी परिषद के कर्मचारियों ने नवीन प्रशासनिक भवन का घेराव कर पीजीआई के कर्मचारियों के समान वेतन, कैडर, स्ट्रक्चर और लखनऊ के गैर शैक्षिक कर्मचारियों के संवर्गीय पुनर्गठन स्वीकृति एवं सातवें वेतन आयोग के समान भत्ते प्रदान किए जाने को लेकर घेराव कर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

संगठन के अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि शासनादेश संख्या 3288/71-2-16 आरएम 18/2014 दिनांक 23-8-2016 द्वारा किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के समान वेतन भत्ते स्वीकृति प्रदान की गई थी। परंतु अभी तक कर्मचारियों को वेतन संबंधी पुनर्गठन संबंधी कोई लाभ नहीं दिया गया। इसके क्रम में कर्मचारी परिषद पुनर्गठन संबंध केजीएमयू लखनऊ द्वारा बार-बार पर पत्राचार बैठक करने के बावजूद इस संबंध में शासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई तथा सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के समान भत्ते भी नहीं प्रदान किए गए।

कर्मचारियों ने मांग की है कि शासनादेश संख्या उपरोक्त के क्रम में किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के गैर शैक्षिक कर्मचारियों के संभागीय पुनर्गठन की स्वीकृति एवं सातवें वेतन आयोग के समान भत्ते देने की मांग की है। उन्होंने कहा है यदि एक  सप्ताह में एसजीपीजीआई के समान वेतन संबंधी पुनर्गठन एवं सातवें वेतन आयोग के समान भत्ते पर ठोस कार्यवाही प्रक्रिया नहीं की गई तो कर्मचारी परिषद चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें